सेहत और शिक्षा के क्षेत्र में राज ने उठाया बड़ा कदम -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 4 जनवरी: —– पंजाब सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों दौरान सेहत और शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाया है और सेहत के क्षेत्र में सभी सरकारी अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को विकसित किया गया है। इन शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी उप मुख्य मंत्री पंजाब ने हिंदु सभा स्कूल जोहड़ खटीका को स्कूल के विकास के लिए 3लाख रुपए का चैक भेंट करने समय किया।

सोनी ने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों की सुविधा के लिए नयी मशीनरी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड की पहली या दूसरी लहर दौरान सेहत विभाग की तरफ से अपनी ड्यूटी को तनदेही के साथ निभाया गया है। उन्होंने बताया कि राज के सभी सरकारी अस्पतालों में नये डाक्टर, नर्सें आदि की भरती की गई है।

सोनी ने शिक्षा के क्षेत्र की बातचीत करते बताया कि राज के ज़्यादातर स्कूलों को स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिया गया है जिस के कारण सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या काफ़ी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि पहले सरकारी स्कूलों के नतीजों में काफ़ी गिरावट आई थी परन्तु हमारी सरकार की कोशिशों सदका सरकारी स्कूलों के नतीजों में बड़ा सुधार हुआ है और बार्डर एरिया के सभी स्कूलों में अध्यापकों की भरती भी की गई है। सोनी ने हिंदु सभा स्कूल को 3लाख रुपए का चैक भेंट करते कहा कि आज समय की मुख्य ज़रूरत बच्चों को गुणवत्ता भरपूर शिक्षा देने की है। सोनी ने बताया कि हिंदु सभा स्कूल बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया करवा रहा है और ज़रूरत पड़ने और स्कूल ओर फंडज भी मुहैया करवाए जाएंगे। इस मौके पर सोनी ने गंगा राम शिवालय धर्मशाला को 2लाख रुपए का चैक धर्मशाला की मुरम्मत के लिए भेंट किया। इस मौके पर मार्केट समिति के चेयरमैन अरुण पप्पल, काऊंसलर विकास सोनी, पि्रंसीपल वरिन्दरपाल, चेयरमैन नरेश महाजन, सचिव दीपक अरोड़ा, एडवोकेट पी:बिल्कुल अरोड़ा, आर:कर:गुप्ता, राजीव सोनी, अमित कुमार के इलावा ओर सखशियतें भी उपस्थित थे।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …