राजीव जॉन सॉसन –  “संगीतकार प्राकृतिक उद्यमी होते हैं”

कल्याण केसरी न्यूज़ ,22 मार्च : वे कहते हैं, किसी विचार को शुरू करना या गढ़ना आसान है, लेकिन उस पर अमल करना ज्यादा कठिन है। व्यवसाय की अवधारणा विभिन्न कारकों और नियमों या सांस्कृतिक प्रभावों के इर्द-गिर्द चलती है। वास्तव में, यह आपके दृष्टिकोण को समय की आवश्यकता से परिचित कराता है।फोटोफिट एंटरटेनमेंट के निदेशक, राजीव जॉन सॉसन उद्योग की अंतर्दृष्टि का लाभ उठाते हैं और एक ऐसा खंड लाने की कोशिश करते हैं जो उद्योग के लिए मूल्य जोड़ता है।

राजीव जॉन सॉसन फोटोफिट एंटरटेनमेंट के निदेशकों में से एक हैं, जो संगीत व्यवसाय में पैटर्न के डोमेन में कर्षण स्थापित करने और छाप छोड़ने के लिए तत्पर प्रयास में जुड़े हुए है।  इसके अलावा, राजीव जॉन सॉसन के पास आईटी उद्योग में बहुत अच्छी जानकारी है, फोटोफिट एंटरटेनमेंट के निदेशक, राजीव जॉन सॉसन कहते हैं, “संगीत वीडियो संगीत लेबल के लिए प्रचार रणनीतियों पर बैंक करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, जो कलाकारों की असल संपत्ति उसके टैलेंट को संरेखित करता है”।

निदेशक, राजीव जॉन सौसन, संगठन के लक्ष्यों के साथ अपनी दृष्टि और ध्यान केंद्रित करते है, प्रभावी कार्यप्रणाली निष्पादन और  फोटोफिट एंटरटेनमेंट की विकास गति के निर्माण में उनका एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जैसा कि राजीव जॉन सॉसन अन्य निर्देशकों अमित के शिवा और निर्माता सुरेश भानुशाली के साथ प्रशासनिक चक्र और उपयोगिता की जांच करते हैं, उनका दृढ़ योगदान उत्पादक प्रणालियों के साथ सूची में उपयोगी उपक्रमों का स्वागत करता है।

एक निदेशक के रूप में उनकी समृद्धि की विचार प्रक्रिया के बारे में कुछ जानकारी के साथ, श्री राजीव जॉन सॉसों, फोटोफिट एंटरटेनमेंट, ने उत्तर दिया, “मैं दृढ़ मूल्यांकन का हूं और फोकस कुंजी है, यह मानते हुए कि आप किसी भी काम को हासिल करना चाहते हैं। मैं कलाकारों के लिए एक समर्थन गढ़ा है, हालांकि, मैं लगातार और अधिक विकास और विस्तार के लिए तत्पर रहा हूं।”

संगीत उद्योग में मौजूदा रुझानों की बात करें तो, दर्शकों की पसंद पुरानी यादों की ओर होती है और संगीत के रेट्रो सार के इर्द-गिर्द चलती है। यह दृष्टिकोण संगीत उद्योग में सौंदर्य खंड लाता है जिसे फोटोफिट म्यूजिक जैसे रिकॉर्ड लेबल द्वारा बारीकी से माना जाता है।

संगीत उद्योग के क्षेत्र में वितरण पहले से कहीं अधिक विविध हैं। दर्शक अब रॉक संगीत की वापसी को एक साथ रॉक संस्कृति में लाकर देख सकते हैं। फोटोफिट एंटरटेनमेंट के श्री राजीव जॉन सॉसन कहते हैं, “अपने आप को शिक्षित करना आवश्यक है कि ट्रेडिंग क्या चल रहा है”।

उन्होंने एक उच्च स्तरीय संगीत निर्माण और ब्रांड प्रतिष्ठित फर्म के रूप में संसाधन तैयार करना चुना और अंततः एक संस्थापक के रूप में फोटोफिट एंटरटेनमेंट का हिस्सा बने। प्रोजेक्ट लीड के रूप में उनकी सफल योजना प्रक्रिया रणनीति निष्पादन और इसे एक प्रत्याशित कार्रवाई के साथ पहले से कहीं अधिक ले जाती है। जिसने उन्हें निष्पादन पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता में ब्रांड को निर्धारित करने के बारे में लगातार जानकारी प्राप्त करने में सहायता की है।

एक आकस्मिक संघ में अपने व्यवसाय के बारे में चर्चा करते हुए, श्री राजीव जॉन सॉसन ने कहा, “मैं एक संगीत कलाकार बनना चाहता था, फिर भी मुझे नहीं पता था कि कभी न कभी मैं विभिन्न विशेषज्ञों और कलाकारों को उस मंच को प्राप्त करने और एक प्रमुख प्रशंसक खोजने के लिए सशक्त बनाऊंगा। मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसके साथ, मैं स्वीकार करता हूं कि किसी भी नए कलाकार और ब्रांड के लिए एक शक्तिशाली मंच महत्वपूर्ण है।

समापन टिप्पणी पर हस्ताक्षर करते हुए, फोटोफिट एंटरटेनमेंट के निदेशक, श्री राजीव जॉन सॉसन ने संकेत दिया कि पारंपरिक रूप से भविष्यवादी अधिक जुड़े तकनीकी पहलुओं और रणनीतियों के साथ संगीत उद्योग। मनोरंजन व्यापक शर्तों पर सेट है।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …