Breaking News

नॉर्दर्न इंडिया इंस्टीट्यूट आफ फैशन टैकनॉलॉजी, जालंधर में 2022 -23 का दाख़िला शुरू -जनरल मैनेजर उद्योग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 17 मई:--टेक्स्टाईल और गारमैंट उद्योग के क्षेत्र में प्रशिक्षण प्राप्त पेसेवरें की ज़रूरत को समझते हुए उद्योग और ख़रीद कर विभाग, पंजाब सरकार ने 1995 में नॉर्दर्न इंडिया इंस्टीट्यूट आफ फैशन टैकनॉलॉजी की स्थापना की ! उद्योग में और ज्यादा समर्थ और बेहतर सहूलतें प्रदान करने के लिए, का एक नया केंद्र गुरू गोबिन्द सिंह एवेन्यू, जालंधर में चल रहा है ! इस केंद्र में एक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा है, जिस में अति -आधुनिक सुविधाओं, अच्छी तरह लैब हैं जो कि उद्योग की सभी ज़रूरतों को पूरा करता है और अंतररास्टरी मापदण्डों के साथ तुलनायोग्य ज्ञान प्रदान करन की कोसिश करता है ! जालंधर का लक्ष्य चाहवानें को फैसन उद्योग के अलग -अलग क्षेत्रों में नौकरी के मौके प्रदान करते हुए, फैसन उद्योग की एक संपूर्ण समझ प्रदान करवाना है।

इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए जनरल मैनेजर उद्योग अमृतसर मानवपी्रत सिंह ने बताया कि पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी, जालंधर के साथ मान्यता प्राप्त और यूनिवर्सिटी ग्रांटस कमिसन, भारत सरकार द्वारा प्रवानित यह केंद्र तीन सालों के डिगरी पाठ्यक्रम फैसन डिज़ाइन की पेसकस कर रहा है और इस पाठ्यक्रम में उम्मीदवार जिन्होंने किसी भी स्ट्रीम में 10 2या इस के बराबर की परीक्षा के पास की है या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड /यूनिवर्सिटी /कौंसिल या जनरल सर्टिफिकेट ऐजूकेसन (जी.सी.ई.) परीक्षा लंदन /कैंब्रिज /श्रीलंका) द्वारा अडवांस (ए) स्तर या कम से -कम नेसनल ओपन स्कूल द्वारा आयोजित सीनियर सेकंडरी परीक्षा में ए के पास ग्रेड द्वारा आयोजित पाँच विषयों में से या स्टेट बोर्ड आफ टैकनिकल ऐजूकेसन द्वारा मान्यता प्राप्त 3या 4सालों का डिप्लोमा के पास करन वाले उम्मीदवार इस पाठ्यक्रम में दाख़िला लेने के योग्य हैं।

जनरल मैनेजर ने बताया कि इस डिगरी को पूरा करने के बाद विद्यार्थी अलग -अलग कैरियर जैसे कि फैशन डिजाइनर, ग्राफिक डिजाइनर, एक्सपोर्ट /खरीदने वाले घरों में व्यापारिक, विजुअल मरचैंडाईजर, योजना और संकल्प प्रबंधक, गारमैंट प्रोडकसन मैनेजर, गारमैंट उत्पादन गुणवत्ता कंट्रोलर, फैसन ऐकसैसरी डिजाइनर, फैसन रिटेल, स्टोर मैनेजर, निजी स्टाईलिस्ट, अध्यापक और ट्रेनर आदि का लाभ उठा सकते हैं ! जनरल मैनेजर ने बताया कि कालेज में सैसन 2022 -23 के लिए दाख़िला चल रहा है और इच्छुक उम्मीदवार इस कालेज में दाख़िला लेने के लिए मोबाइल नंबर 8146309269 और संपर्क कर सकते हैं।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top