जिला अमृतसर के पत्रकारों के नये पीले परिचय पत्र का नवीनीकरण एवं बनवाने बाबत

कल्याण केसरी न्यूज़ ; सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पंजाब ने साल 2023-24 के लिए पत्रकारों के येलो कार्ड का नवीनीकरण व नए कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अनुसार अमृतसर जिले के जो पत्रकार पहले से बन चुके हैं या जिन पत्रकारों को नये कार्ड बनवाने हैं उनके पीले पहचान पत्र,उन्हें इस जानकारी के साथ संलग्न फॉर्म को पूरा भरना चाहिए और इस फॉर्म में उल्लिखित आवश्यक स्व-सत्यापित दस्तावेजों को मैन्युअल रूप से जिला जनसंपर्क अधिकारी, अमृतसर जिले के कार्यालय में 03 अप्रैल 2023 को कार्य दिवस पर सुबह 09 बजे से शाम 04 बजे के बीच संलग्न करना चाहिए। प्रशासनिक परिसर की दूसरी मंजिल के कमरा नंबर 212 में। जो पत्रकार इस कार्यालय में समय पर सभी आवश्यक दस्तावेज और प्रपत्र जमा नहीं करेंगे, वे अपने पीले पहचान पत्र का नवीनीकरण नहीं करा सकेंगे और न ही बाद में नए पीले कार्ड बनवा सकेंगे।

इसके अलावा साप्ताहिक/पाक्षिक/मासिक/त्रैमासिक आदि न्यूजलेटर डीएवीपी। सूची में केवल उनके संपादकों को ही पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।
विशेष नोट: उपरोक्त दस्तावेज केवल मैन्युअल रूप से लिए जाएंगे, ई-मेल या पोस्ट के माध्यम से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर विचार नहीं किया जाएगा।

जाँच सूची

  1. मीडिया संस्था द्वारा जारी प्राधिकार पत्र/पहचान पत्र की स्वप्रमाणित छायाप्रति।
  2. डीपीआरओ कार्यालय द्वारा जारी वर्तमान कार्ड की स्वप्रमाणित फोटो प्रति।
  3. पांच फोटोग्राफ (एक पासपोर्ट साइज फोटो फॉर्म पर चिपकाने के लिए और एक फोटो स्व-घोषणा पत्र पर चिपकाने के लिए, शेष फोटो फॉर्म के साथ संलग्न करने के लिए।
  4. शैक्षिक योग्यता, आधार कार्ड और निवास प्रमाण की स्वप्रमाणित प्रति।
  5. नए कार्ड के लिए आवेदक को 6 महीने के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के मामले में अपने प्रकाशित समाचार/चित्रों और चैनल पर फुटेज की एक सीडी प्रदान करनी चाहिए।
    इसके अतिरिक्त, साप्ताहिक समाचार पत्र के मामले में पिछले 20 अंकों/मासिक पत्रिका के मामले में वर्ष के कम से कम 10 अंकों की प्रतियां संलग्न की जानी चाहिए।
  6. डीएवीपी/नामिकायन प्रमाणपत्र की छायाप्रति संलग्न की जाए।
  7. 8) सभी जिला प्रभारियों से अनुरोध है कि जिले में कार्यरत प्रेस पत्रकारों का प्रोफार्मा लेकर संलग्न शर्तों के अनुसार सूची बनाकर इस कार्यालय को भिजवायें ताकि उनके कार्ड बन सकें.
  8. 9) सभी पत्रकारों से भी अनुरोध है कि वे अपना प्रोफार्मा सीधे इस कार्यालय में जमा न करें

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …