खालसा कॉलेज में भारत सरकार की दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 जून 2023: भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा देश भर में विभिन्न स्थानों पर “9 साल की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण” थीम पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।इसी श्रृंखला के तहत शहर के खालसा कॉलेज में “9 साल की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण” विषय पर एक छवि प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत गुरुवार को हुई ।

इस मौके पर मुख्य अतिथि कर्नल चेतन पांडे (एआरओ ऑफिस) ने कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए । कर्नल पांडे ने लोगों से सेना में शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि सेना देश सेवा का बेहतर माध्यम है.मंच से संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने लोगों को अग्निपथ योजना के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत युवा पीढ़ी के पास सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का अच्छा अवसर है।इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, अमृतसर के प्रमुख गुरमीत सिंह (आईआईएस) ने कहा कि मंत्रालय की ओर से देश भर में इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । उसी श्रृंखला के तहत आयोजित इस चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से अमृतसर में भी भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों को अवगत कराया जा रहा है। कार्यक्रम को क्रियान्वित करने में गुरूमीत सिंह एन.सी.सी. प्रथम पंजाब बटालियन की हार्दिक प्रशंसा की गई।इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट हर्बिलास, सूबेदार गुरप्रीत सिंह, एन.सी.सी. प्रशिक्षण अधिकारी सुखपाल सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे और विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।इस दौरान विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने पोस्टर मेकिंग व निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया। पोस्टर मेकिंग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छेहरटा की अंजलि कुमारी को पहला, केंद्रीय विद्यालय की खुशी सिंह को दूसरा और केंद्रीय विद्यालय की निहारिका कुमारी को तीसरा स्थान मिला। वहीं निबंध प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय की मानुषा सुनार ने पहला, रिधिमा ने दूसरा और खालसा कॉलेज स्कूल की पवनदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।

फोटो प्रदर्शनी देखने आए लोगों ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस प्रतिबद्धता की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए ताकि लोगों को भविष्य में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा सके. इस दौरान प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक और अन्य प्रस्तुतियों ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके अलावा चित्र प्रदर्शनी देखने आए लोगों को कोविड के नए नियमों के बारे में भी जागरूक किया गया.

Check Also

जिले के सभी मतदान केंद्रों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध रहेगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 30 मई 2024 : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त घनशाम थोरी ने बताया कि …