नशामुक्ति के लिए आगे आने वाले ग्रामीणों को उपायुक्त पूरा सहयोग करेंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 28 जुलाई 2023–पंजाब सरकार नशे को लेकर बेहद गंभीर है और जो भी ग्रामीण नशे के खिलाफ लड़ेगा उसकी हर तरह से मदद की जाएगी और नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।ये शब्द उपायुक्त अमित तलवार ने ग्राम पंचायत गांव अदलीवाला ब्लॉक हर्षा छीना द्वारा गांव में नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए गठित कमेटी से मांग पत्र लेते हुए व्यक्त किए। उपायुक्त ने कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है कि ग्रामीण अब एकजुट होकर नशे के सौदागरों के खिलाफ गोलबंद हो रहे हैं । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इन गांवों को पूरा सहयोग करेगा ।

इस मौके पर गांव के सरपंच हरकंवलजीत सिंह ने कहा कि हमारे गांव ने बाबा बीर सिंह जी दशा मुक्त अदलीवाला के नाम पर 40 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो गांव के प्रमुख साथियों के साथ मिलकर गांव में नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि गांव का कोई भी व्यक्ति पुलिस हिरासत में किसी भी अपराधी को जमानत नहीं देगा । यदि गांव का कोई व्यक्ति जमानत देता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही गांव में बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।

इस मौके पर एक्ट्रेस और सिंगर सोनिया मान ने कहा कि हमने पूरे पंजाब में नशे के खिलाफ मुहिम के लिए माय भागो चैरिटी संस्था शुरू की है, जिसकी शुरुआत अदलीवाला गांव से की गई है । उन्होंने कहा कि यह संस्था गांवों में नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी और हमारा गांव भी इस अभियान में शामिल होगा । उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि भगवान की कृपा से गांव को नशामुक्त कर अखंड पाठ साहिब का आयोजन किया जाएगा।इस मौके पर रेशम सिंह, जसबीर सिंह कुलविंदर सिंह, बुआ सिंह, सुखचैन सिंह, सेक्रेटरी सिंह, लखबीर सिंह, सुखमनदीप सिंह, बचितर सिंह, गुरदीप सिंह के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …