खेले वतन पंजाब की 2023′ के तहत ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का पहला दिन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 सितम्बर:-स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट पंजाब द्वारा स्पोर्ट्स होमलैंड पंजाब 2023 के तहत ब्लॉक स्तरीय, जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेल करवाए जा रहे हैं। इन खेलों में आज डिप्टी कमिश्नर अमृतसर सर अमित तलवार के नेतृत्व में अलग-अलग ब्लॉकों में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट करवाए गए।यह जानकारी देते हुए सुखचैन सिंह, जिला खेल अधिकारी, अमृतसर ने बताया कि कुल 8 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल स्टाइल, कबड्डी सर्कल स्टाइल, नॉक-कोह, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल स्मैशिंग, वॉलीबॉल सूटिंग, कुश्ती) आयोजित किए जा रहे हैं। ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट हैं इन खेलों का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कीर्तन दरबार सोसायटी ग्राउंड ब्लॉक अजनाला में किया। उद्घाटन समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम गतका और गिद्दा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर अरविंदर पाल सिंह एसडीएम अजनाला, अवतार सिंह तहसीलदार, नेहा चावला वरिष्ठ सहायक, इंद्रवीर सिंह नोडल अधिकारी, ग्रुप कोच, स्टेज संयोजक युद्धवीर सिंह और जसप्रीत सिंह फिजिकल ट्रेनर (पीआईएस) आदि उपस्थित थे। ब्लॉक अजनाला में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट कीर्तन दरबार सोसायटी ग्राउंड और सरकारी कॉलेज अजनाला में आयोजित किया गया। इन खेलों में ब्लॉक अजनाला में लगभग 480 खिलाड़ियों ने भाग लिया।गेम खोख खोख अंडर-14 लड़कियों की प्रतियोगिता में मखोवाला ने पहला और इंप्रूवमेंट टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया।गेम्स होमलैंड पंजाब के ब्लॉक अटारी में ओलंपियन शमशेर सिंह एस:सी:एस:स्कूल ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में AD. सी। जसविन्दर सिंह रामदास विधायक हलका अटारी ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर खिलाड़ियों से परिचय किया और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

लड़कों में अंडर-14 नेस्था क्लब और गवर्नमेंट सी:एस:स्कूल अटारी के बीच फुटबॉल खेल का आयोजन किया गया। जिसमें नेष्टा क्लब ने जीत हासिल की। प्रखंड अटारी में लगभग 203 खिलाड़ियों ने भाग लिया । ब्लॉक जंडियाला गुरु के एस:सी:एस:स्कूल बंडाला में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इन खेलों में पंजाब के बिजली एवं लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ की पत्नी सुहिन्दर कौर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।ब्लॉक हर्षा छीनाना में ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं स्पोर्ट्स स्टेडियम हर्षा छीनाना और दविंद्रा इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित की गईं। ब्लॉक हर्षा छीना में इन खेलों का उद्घाटन पनग्रेन पंजाब के चेयरमैन बलदेव सिंह कादमिया ने किया। वॉलबॉल खेल में अंडर-14 लड़कों की प्रतियोगिता में जगदेव कलां ने पहला और गुरु का बाग की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। गेम खोख-कोह अंडर-14 लड़कों की प्रतियोगिता में गुरु का बाग की टीम ने पहला और हर्ष छीना की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया।वहीं लड़कियों की टीम में कलगीधर स्कूल की टीम ने पहला और सहबजादा बाबा फतेह सिंह पब्लिक स्कूल गुरु का बाग की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कबड्डी खेल में अंडर-14 लड़कों के मुकाबले में संत करतार सिंह जी स्पोर्ट्स क्लब ने पहला और गुरु कलगीधर स्कूल की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों की प्रतियोगिता में संत करतार सिंह स्पोर्ट्स क्लब ने पहला स्थान हासिल किया। इन खेलों में लगभग 237 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

ब्लॉक वेरका में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट खेल स्टेडियम मानांवाला कलां में करवाया गया। ब्लॉक वेरका में सुखराज सिंह रंधावा, सरपंच ग्राम पंचायत मानांवाला कलां ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। खेल एथलेटिक्स 60 मीटर लड़कियों की स्पर्धा और लंबी कूद में विशमनजोत कौर पुत्री सीनियर जगरूप सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया। खोख खोख खेल में भगत पूर्ण सिंह आदर्श सी:साई:स्कूल मानांवाला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …