मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशानुसार पंजाब पुलिस पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है

कल्याण केसरी न्यूज़,अमृतसर, 23 अक्टूबर: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर मादक पदार्थ विरोधी अभियान के दौरान सीमा पार ड्रग नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने एक व्यक्ति के कब्जे से 12 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और सीमा पार से संचालित यातायात को जब्त कर लिया। अमेरिका स्थित तस्कर सरवन सिंह के एक मादक पदार्थ तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। यह जानकारी पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने आज यहां दी।उल्लेखनीय है कि सरवन सिंह, जिसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख रुपये का इनाम है, प्रसिद्ध ड्रग तस्कर रंजीत उर्फ ​​चीता का भाई है और 532 किलोग्राम हेरोइन के मामले में वांछित है। बता दें कि रंजीत उर्फ ​​चीता को भी मई 2020 में 532 किलो हेरोइन के मामले में गिरफ्तार किया गया था. ज्ञात हो कि जुलाई 2019 में आईसीपी अटारी पर सीमा शुल्क विभाग द्वारा जब्त किए गए 532 पैकेट हेरोइन की तस्करी के पीछे रंजीत चीता मास्टरमाइंड था और जिसकी जांच एनआईए द्वारा की जा रही है।

गिरफ्तार ड्रग तस्कर की पहचान अमृतसर के नारायणगढ़ निवासी राहुल के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने हेरोइन बरामद करने के अलावा उसकी होंडा अमेज कार भी जब्त कर ली है, जिसमें वह यात्रा कर रहा था।इस सूचना के बाद डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि सरवन सिंह के साथियों को ड्रोन से गिराई गई हेरोइन की खेप मिल गई है और वे इसे किसी अन्य व्यक्ति को देने जा रहे थे। इस पर कार्रवाई करते हुए, स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर ने अमृतसर शहरी क्षेत्र में एक विशेष पुलिस जांच की और आरोपी राहुल को उसकी होंडा अमेज कार से 1-1 किलोग्राम वजन के 12 पैकेट हेरोइन के साथ बरामद किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, आरोपी अमेरिका स्थित तस्कर सरवन सिंह के सीधे संपर्क में था और पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी कर राज्य भर में आपूर्ति करता था।अधिक जानकारी साझा करते हुए, एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि आरोपियों के पिछले और पिछले लिंक का पता लगाने और दवा आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क को बेनकाब करने के लिए आगे की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों ने अब तक कुल कितनी मात्रा में मादक पदार्थ खरीदा है । इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21, 25 और 29 के तहत पुलिस स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर में एफआईआर दर्ज की गई है नहीं। 44 दिनांक 22.10.2023 को मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

सफाई और सीवरेज व्यवस्था को लेकर विधायक डॉ अजय गुप्ता ने निगम अधिकारियों के साथ इलाकों का किया दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,1 जुलाई 2024 : केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने …