सरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए मतदाता बनने के लिए फार्म चार व पांच नवंबर को बूथों पर लगने वाले कैंप में जमा किए जा सकेंगे।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 3 नवंबर 2023–जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में मतदाता बनने के लिए मतदाता सूची में सुधार के लिए 4 और 5 नवंबर को बीएलओ द्वारा अपने-अपने बूथों पर लगाए जाने वाले विशेष कैंपों में फॉर्म लेने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार वर्ष 2024 के लिए अर्हता दिनांक 1 जनवरी 2024 के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 27 अक्टूबर 2023 को निर्धारित स्थानों पर किया जा चुका है। मतदाता पंजीकरण अधिकारी।सूचियाँ मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं। मतदाता सूची में सुधार के संबंध में दावे, आपत्तियां 9 दिसंबर 2023 तक प्राप्त की जानी हैं। बीएलओ इन दावों और आपत्तियों को आवंटित मतदान केंद्रों पर 4 नवंबर, 5 नवंबर, 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक प्राप्त करेंगे। कोई भी नागरिक जिसकी आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष या उससे अधिक होगी, वह अपना वोट डालने के लिए 6 नंबर का फॉर्म जमा कर सकता है।

इसके अलावा वोट रद्द करने के लिए फॉर्म 7 और सुधार या बदलाव के लिए फॉर्म 8 दाखिल किया जा सकता है। यह प्रक्रिया वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भी की जा सकती है। उन सभी मतदाताओं, सभी राजनीतिक दलों और आम जनता से अनुरोध है कि वे सरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव और आम चुनावों के लिए मतदाता बनने या मतदाता सूची में कोई गलती होने पर मतदाता बनने या पंजीकरण कराने के लिए सरसरी सुधार के इस कार्यक्रम का लाभ उठाएं। एक नया नाम। शिविरों में पहुंचकर अवश्य करा लें।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …