जीरकपुर में किया 76 युवायों ने किया रक्तदान

कल्याण केसरी न्यूज़ जीरकपुर ; साई इन्टीरीअर के निदेशक मोहित अरोड़ा द्वारा उनकी बेटी मितानशी अरोड़ा के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन जीरकपुर में एससीओ नंबर 1ए के सामने पटियाला रोड़ पर किया गया। यह रक्तदान शिविर विश्वास फाउंडेशन पंचकूला, एचडीएफसी बैंक, श्याम इन्टीरीअर एण्ड डैकॉर, साई इन्टीरीअर व ए आर ब्रदर्स के सहयोग से लगाया गया। रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा मोहाली का अहम योगदान रहा। शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 4:00 बजे तक चला।

विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन मोहित अरोड़ा की बेटी मितानशी अरोड़ा द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर उनके साथ आकांत धालीवाल, माधुरी रैना, रोहित अरोड़ा, प्रिंस अरोड़ा मौजूद रहे। शिविर में 95 लोगों ने रक्तदान करने के लिए रजिस्टर करवाया, 19 को डाक्टरों द्वारा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से रक्तदान करने के लिए मना कर दिया गया। ब्लड बैंक कमांड अस्पताल चंडीमंदिर पंचकूला की टीम ने डॉक्टर कॅप्टन सुबिथ जॉर्ज की देखरेख में व एम केयर ब्लड बैंक जीरकपुर की टीम ने डॉक्टर कार्तिक अग्रवाल की देखरेख में 76 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया।मोहित अरोड़ा ने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है। किसी जरुरतमन्द व्यक्ति को रक्त देकर उसकी जान बचाई जा सकती है।हरबंस सिंह सचिव इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी मोहाली ने कहा कि आमतौर पर लोगों की मानसिकता है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। ये भ्रामक जानकारी है। रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती और सप्ताहभर में दिए गए खून कि आपूर्ति हो जाती है और नया खून शरीर में संचार हो जाता है। उन्होंने युवायों से अपील की है कि वो रक्तदान का संकल्प लें और जीवन में जरूर रक्तदान करें।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से ऋषि मोहित विश्वास, संदीप परमार, विकास कुमार व रेडक्रॉस सोसाइटी मोहाली से तरनप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह मौजूद रहे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …