पंजाब सरकार आज आपके द्वार: विधायक डॉ अजय गुप्ता ने भराड़ीवाल सरकारी स्कूल में लोगों की सुनी समस्या

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,6 फरवरी: पंजाब में आज से सभी 23 जिलों में पंजाब सरकार आपके द्वार योजना शुरू हो गई है। आज केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने भराड़ीवाल सरकारी स्कूल में लोगों की समस्याएं सुनी। इस कैंप में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी,पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एसडीम मंकवल सिंह चाहल, एसीपी सुरेंद्र सिंह और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे । विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर ही अधिकारियों को इन समस्याओं को हल करने के दिशा निर्देश दिए। विधायक डॉ अजय गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा शुरू की गई पंजाब सरकार आपके द्वार योजना के तहत 45 सुविधाएं, जिनके लिए लोगों को सेवा केंद्रों में जाना पड़ता था, इस कैंप में उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी इस योजना के बारे में दिसंबर 2023 में ही घोषणा कर दी थी। जिस पर आज वह खुद अधिकारियों के साथ कैंप में शामिल होकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और इसका निपटारा भी करवाया जा रहा है। इस अवसर पर तहसीलदार मनिंदर सिंह, आम आदमी पार्टी के वॉलिंटियर्स सुनप्रीत भाटिया,राजू भाटिया,कमल कुमार, विमल,प्रिया भाटिया, युवराज सिंह भी मौजूद है।डायल 1076 से संबंधित सभी सेवाएं मिलेंगी; विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि कैंप्स में शिकायतों का निपटारा करने के साथ 45 डोर-टू-डोर सेवाएं (डायल 1076) के साथ मौके पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। इनमें जन्म-मृत्यु सर्टिफिकेट, आमदनी सर्टिफिकेट, जरूरतमंदों के बच्चों को वजीफा, रेजिडेंट सर्टिफिकेट, एस सी -बी सी सर्टिफिकेट, बुढ़ापा, दिव्यांग और आश्रित पेंशन, निर्माण श्रमिकों के संबंध में लाभार्थी, जन्म प्रमाण पत्र में नाम परिवर्तन, बिजली बिल का भुगतान, राजस्व विभाग के रिकॉर्ड का वेरीफिकेशन, विवाह पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रतियां, दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां, ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, फर्द का निर्माण, सामान्य जाति प्रमाण पत्र, शगुन योजना, जमीन की निशानदेही, एनआरआई सर्टिफिकेट, मृत्यु प्रमाण-पत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, पुलिस क्लियरेंस प्रमाण-पत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, मृत्यु प्रमाण-पत्रों में परिवर्तन आदि सेवाओं को रखा गया है।

हेल्प डेस्क भी स्थापित; विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि कैंप में हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है। जहां, आपके काम के लिए जरूरी कागजातों की जानकारी, फॉर्म भरने में मदद, फॉर्म की गलतियों को ठीक करने, सही जगह पर जाने आदि की जानकारी दी जाएगी। ये हेल्प डेस्क लोगों की दिक्कत व उन्हें कैंप के बारे में जानकारी देने में मदद करेगी।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …