सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज के बिल एसएमएस के जरिए भेजेगा। पहले मुद्रित बिल कर्मचारियों के माध्यम से वितरित किए जाते थे और कभी-कभी बिल समय पर वितरित नहीं होते थे। अब स्थानीय सरकार पंजाब ने mSeva नाम से अपना पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके लिए नागरिकों को पंजीकृत मोबाइल नंबर के साथ अपनी आईडी जेनरेट करनी होगी।जिसके माध्यम से स्थानीय सरकार से संबंधित सेवाओं के लिए किसी भी प्रकार का भुगतान किया जा सकता है। वर्तमान में सभी स्थानीय सरकारी विभाग जैसे संपत्ति कर, ई-मैप, ट्रेड लाइसेंस, फायर एनओसी और अन्य विभाग इस पोर्टल पर काम कर रहे हैं ताकि प्रत्येक नागरिक का डेटा बेहतर समन्वय के लिए जोड़ा जा सके।

आज 3 मई 2024 को कमिश्नर हरप्रीत सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि नगर निगम अमृतसर ने पानी की आपूर्ति और सीवरेज डेटा को पंजाब स्थानीय सरकार के एमसेवा पोर्टल पर सफलतापूर्वक स्थानांतरित कर दिया है। और अब नागरिकों को ऑनलाइन बिल एसएमएस लिंक के माध्यम से भेजे जाएंगे और संपत्ति कर का भुगतान उनकी आईडी को लिंक करके ऑनलाइन किया जा सकता है ताकि बेहतर समन्वय के लिए प्रत्येक नागरिक का डेटा लिंक किया जा सके।भुगतान प्रधान कार्यालय रंजीत एवेन्यू और नगर निगम अमृतसर के जोनल कार्यालयों में सीएफसी केंद्रों के माध्यम से भी किया जा सकता है।आयुक्त ने कहा कि वाणिज्यिक एवं औद्योगिक इकाइयों की बिलिंग 15 दिन के भीतर शुरू कर दी जाएगी, जिसके लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।कमिश्नर हरप्रीत सिंह ने अपील की कि नागरिक इस ऑनलाइन सेवा का लाभ उठाएं और स्थानीय सरकार से संबंधित सभी भुगतान करें. पंजीकृत मोबाइल नंबर के साथ अपनी आईडी बनाकर इस एमसेवा पोर्टल के माध्यम से विभाग की सेवाएं। किसी भी प्रश्न के लिए सचिव राजिंदर शर्मा से मोबाइल नंबर 9988807379 पर संपर्क किया जा सकता है।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …