भोएवाली स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 7 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी और सहायक रिटर्निंग अधिकारी-सह-एसडीएम का कुशल नेतृत्व। अजनाला अरविंदरपाल सिंह के निर्देश पर आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में आम लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अजनाला विधानसभा क्षेत्र के सरकारी मिडिल स्कूल, भोएवाली में बूथ स्तरीय पोस्टर मेकिंग और मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्यालय द्वारा बूथ संख्या 161 पर आयोजित इन प्रतियोगिताओं का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों तक मतदान का संदेश पहुंचाना है।
इसकी जानकारी देते हुए। विद्यालय प्रभारी राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी हमारे देश का भविष्य हैं और उन्हें चुनावी गतिविधियों का हिस्सा बनाकर भावी मतदाता तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह स्कूल में आयोजित किया गया थापोस्टर मेकिंग और मेहंदी प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का उत्साह देखने को मिला और उन्होंने अपनी कला का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से कहा गया कि वे अपने घर के सभी सदस्यों और आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि स्कूल में बनने वाले बूथ के लिए स्कूल की ओर से विशेष व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि बच्चों की होमवर्क डायरी पर भी अभिभावकों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करते हुए विशेष नोट लिखे जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि 1 जून 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में सभी मतदाताओं को अपने मतदान के संवैधानिक अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हम सभी को इस लोकतंत्र का हिस्सा बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार स्वीप गतिविधियां संचालित कर रहा है और ऐसी गतिविधियां भविष्य में भी जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर रहा है। इस मौके पर चुनाव आयुक्त संजीव कुमार, मीन बाला और गुरजिंदर कौर भी मौजूद रहीं।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …