Breaking News

उन्होंने जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 1 जून 2024 ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ की निगरानी के लिए जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी द्वारा स्थापित राज्य भर में सबसे बड़ा वेबकास्टिंग नियंत्रण कक्ष सुचारू वातावरण में चुनाव कराने के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है प्रत्येक बूथ पर कैमरे लगाकर और उसका सीधा प्रसारण देखकर स्वयंसेवकों ने किसी भी बूथ पर कोई भी समस्या होने पर चुनाव कर्मचारियों को सूचित किया और उसका तुरंत समाधान किया।

जिससे मतदान का कार्य सुचारु रूप से चला। आज मतदान समाप्ति के अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी घनशाम थोरी स्वयं वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम पहुंचे और इस कार्य में लगे विभिन्न महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया।ज्ञात हो कि नगर सुधार ट्रस्ट के सामुदायिक भवन में स्थापित वेब कास्टिंग कंट्रोल रूम में प्रत्येक बूथ पर कैमरे लगाकर इसका सीधा प्रसारण स्क्रीन पर देखा गया।इस कंट्रोल रूम में अमृतसर लोकसभा क्षेत्र के 1684 बूथों से लाइव प्रसारण आया, जिसे इन स्वयंसेवकों ने लगभग 200 कंप्यूटरों और बड़ी स्क्रीनों पर गिद्ध दृष्टि से देखा। जहां भी कोई गलती, शरारत, विवाद, टालमटोल, वोटिंग मशीन की तकनीकी खराबी या चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन देखा गया, इन छात्रों ने इसे चुनाव कर्मचारियों और संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी के ध्यान में लाया सेक्टर पदाधिकारी को भी सूचित कर रहे हैं।

जिससे मतदान का कार्य सुचारु रूप से चला। इतने सारे स्वयंसेवकों के साथ सभी बूथों से सीधा प्रसारण देख रहे जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी ने स्वयंसेवकों की प्रशंसा की और कहा कि आपके काम की पंजाब के मुख्य चुनाव आयोग ने प्रशंसा की है और हम इस महान जिम्मेदारी को पूरा करने में सक्षम हैं। आपकी सेवाओं से लोकतंत्र बहुत आसान हो गया है। जिसके लिए मैं जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में आपका आभारी हूं।थोरी ने जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि पूरे जिले में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. इस अवसर पर आईएएस अधिकारी सोनम, जिला तकनीकी समन्वयक प्रिंस सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

पंजाब पुलिस मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों अनुसार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 जून: मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा- निर्देशों पर नशे …