13 साल से एसजीपीसी के चुनाव नहीं, गोल्डन टेंपल में योगा और कंगना रनौत के ब्यानों पर भी दी प्रतिक्रिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 जून ; पंजाब के हितों की रक्षा के लिए आज शिरोमणि अकाली दल अमृतसर (मान) की ओर से राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाई गई। अकाली दल मान के सदस्यों ने एक प्रेस वार्ता के दौरान 13 साल से नहीं हुए एसजीपी चुनावों, गोल्डन टेंपल में योगा की घटना और सांसद कंगना रनौत के ब्यानों पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सिख कौम को कभी भी इंसाफ नहीं मिला है और ऐसे मसले पर सरकार सिर्फ  विरोधियों का साथ देती है।
प्रेस वार्ता के दौरान संबोधित करते हुए जनरल सचिव हरपाल संह बलेयर ने कहा कि आज सिर्फ पंजाब के हक के लिए बात की जाएगी। पंजाब के कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर सरकारें जवाब देना जरुरी  नहीं समझतीं।  सबसे पहले एसजीपीसी के इलेक्शन करवाने की मांग की जो कि पिछले 13 सालों से नहीं हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि यह इलेक्शन सिख कौम का हक है जिससे उन्हें वंचित नहीं रखा जा सकता। इसके बाद कंगना रनौत के पंजाबियों को मारे जाने वाले थप्पड़ के ब्यान और फिर गोल्डन टेंपल में योगा करने आयी महिला पर भी तीखा प्रहार किया गया। उन्होंने कहा कि कभी भी सिख कौम की और से ऐसे ब्यान नहीं दिए गए कि किसी एक की गलती हो और सजा सबको दी जाए ऐसे में कंगना का यह ब्यान बेहद शर्मनाक है और प्री प्लान है वहीं योगा करने वाली लड़की पर भी सिर्फ एफआईआर करना मुद्दे का स्थाई हल नहीं है। इसीलिए इस महिला को सजा दी जाए ताकि कोई और ऐसा काम ना कर पाए।
इसके बाद ईमान सिंह मान ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पंचायती बोलियां दफ्तरों में बैठकर हो रही हैं। पंजाब की सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आयी है। संरपंची भी दफ्तरों में आफर की गई है और कौड़ियों के भाव पंचायती जमीनें अपने चहेतों को दी गई हैं। इसके खिलाफ डीसी को भी मेमोरेंडम दिया गया है ताकि बदलाव की आवाज के बीच लोकतंत्र ना दबकर रह जाए।
यूथ विंग के सरप्रस्त ईमान सिंह मान ने कहा कि वो मांग करते हैं कि जो कंपनियां पंजाबी युवाओं को काम पर रखती है उन्हें जीएसटी में रियायत मिलनी चाहिए वहीं गरीब युवाओं को नौकरी पर रखने वाली कंपनियों को भी रियायत मिलनी चाहिए ताकि पंजाबी बोली को महत्व मिल सके। उन्होंनें कहा कि आने वाली बाय इलेक्शन में उनके कैंडिडेट इसी मुद्दों को रखेंगें ताकि विधानसभा में भी इस मुद्दे पर चर्चा की जाए।
इस अवसर पर बाबा लहिणा सिंह ने कहा कि लुधियाना से हारे हुए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को केंद्र में मंत्री बनाकर सरकार ने साबित कर दिया कि सिख कौम के जो वैरी हैं उन्हें हारने के बाद भी नवाजा गया। उन्होंने अमृतपाल सिंह के हक में आवाज उठाते हुए कहा कि जिस इंसान को लोगों ने एक तरफ वोट डालकर जीत दिलाई हो उसे शपथ ना दिलवाना और जेल में रखकर भारत सरकार सिखों को किस तरफ ले जा रही है। इसके लिए सभी हमख्याली पार्टियों को एकजुट होकर बात करनी चाहिए और मुद्दे को पूरी दुनिया के सामने रखना चाहिए।
जनरल सचिव उपकार सिंह संधू ने कहा कि बेअदबी की घटनाओं के लिए एसजीपीसी भी उतनी ही जिम्मेदार है। क्योंकि अगर प्रबंध सही हो तो ऐसी घटनाएं नहीं होती , इसीलिए प्रबंध बदले जाने चाहिए सिर्फ एफआईआर से मामला हल नहीं होगा। इस अवसर पर शिरोमणि अकाली दल अमृतसर (मान) के देहाती और शहरी के यूथ प्रधान भी नियुक्त किए गए जिसमें प्रभसिमरन दीप सिंह और परमजीत सिंह को ओहदे सौंपे गए। इस मौके पर शमशेर सिंह बराड़, पंजाब यूथ अध्यक्ष तजिंदर सिंह देओल, महासचिव जतिंदर सिंह थिंद,  हरमनदीप सिंह खालसा, गुरिंदर सिंह बाजवा आदि मौजूद थे।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …