पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के दौरान, पंजाब पुलिस ने सीमा पार से नशा तस्करी रैकेट को एक और बड़ा झटका देते हुए 8 किलोग्राम हेरोइन के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान के समर्थन में तीन पिस्तौल, दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है।गौरतलब है कि ये दोनों खुफिया ऑपरेशन अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने अंजाम दिए थे। आगे की जानकारी देते हुए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने आज यहां कहा कि यह सफलता पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा चलाए जा रहे अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस के कारण है।

यह अधिग्रहण दो सीमा पार ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करने और 9.2 किलोग्राम हेरोइन (8.2 किलोग्राम 1 किलोग्राम) के साथ तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद हुआ है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग नशे की खेप लेकर जा रहे हैं।इस पर कार्रवाई करते हुए अमृतसर ग्रामीण पुलिस टीमों ने बच्चीविंड गांव में ईंट भट्ठे के पास उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने अमृतसर के मंझ गांव के रहने वाले गुरभज सिंह और जसकरण सिंह नाम के दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद उनके कब्जे से 6 किलोग्राम हेरोइन और तीन पिस्तौल बरामद कीं, जिनमें एक 9 मिमी ग्लॉक और दो .32 बोर पिस्तौल शामिल हैं। शामिल हैं, आरोपियों की मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई है। इस संबंध में एन.डी.पी.एस केस नंबर 134 दिनांक 29/06/2024 अधिनियम की धारा 21-सी, 25 और 29 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत पुलिस स्टेशन लोपोके, अमृतसर में दर्ज किया गया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एक अन्य खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, अमृतसर ग्रामीण पुलिस की गश्ती टीमों ने लोपोके पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर नूरपुर गांव के पास 2 किलोग्राम हेरोइन की खेप का सौदा करते हुए एक पिता और पुत्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।जो दो व्यक्ति नशीली दवाओं की खेप देने जा रहे थे, उनकी पहचान अमृतसर के कोहाली निवासी बलबीर सिंह और उनके बेटे आकाशदीप सिंह के रूप में की गई है, जबकि अन्य दो गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान की गई है, जो खेप लेने आए थे। फिलिप्स और जोबनजीत सिंह निवासी गांव मुलचक, अमृतसर के रूप में हुई।पुलिस टीमों ने आरोपियों से 2 किलो हेरोइन बरामद करने के अलावा 30,000 रुपये की ड्रग मनी और उनकी एक्टिवा स्कूटर और एक मोटरसाइकिल भी जब्त की है, मुकदमा नंबर 132 दिनांक 28/06/2024 25, 27-ए के तहत दर्ज किया गया है।

डीजीपी ने कहा कि दोनों मामलों में सांठगांठ का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। अधिक जानकारी देते हुए, एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, दोनों मामलों में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी सीधे तौर पर पाकिस्तान स्थित तस्करों के संपर्क में थे, जो ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से ड्रग्स मंगवाते थे और उन्हें राज्य भर में आपूर्ति करते थे उन्होंने कहा कि दवा आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। एसएसपी कहा कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों ने अब तक कुल कितनी मात्रा में मादक पदार्थ खरीदा है।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …