गुवाहटी के लिए फ्लाइट शुरु करवाने को औजला ने की सिविल एविएशन मंत्री से मुलाकात

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,2 जुलाई 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अमृतसर से तीसरी बार जीत दर्ज करने के साथ ही गुरु नगरी को वर्लड क्लास  सिटी बनाने पर काम शुरु कर दिया है। जिसके तहत आज केंद्रीय सिविल एविएशन मिनिस्टर किंजारापू राम मोहन नायडू से दिल्ली में मुलाकात की गयी और अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तार और नई फ्लाइट्स के बारे में चर्चा की गई। सांसद गुरजीत सिंह औजला ने राम मोहन से मुलाकात के दौरान श्री अमृतसर साहिब से श्री नांदेड़ साहिब की फ्लाइट के बारे में डिसकशन की गई। इस दौरान सेना के जवानों को सुविधा देने के लिए गुवाहटी फ्लाइट के बारे में बात की गई। औजला ने बताया कि सेना के जवान तीन दिन सफर तय करके और ट्रेन से अपने गंतव्य पहुंचते हैं जबकि गुवाहटी के लिए अगर अमृतसर से फ्लाइट शुरु होगी तो उन्हें बेहद सुविधा होगी। वहीं टूरिज्म के हिसाब से अमृतसर से धर्मशाला के लिए भी फ्लाइट शुरु होनी चाहिए।

इससे विदेशों से आने वाले टूरिस्ट जो कि कई घंटे का सफर करके गाड़ी के जरिए धर्मशाला जाते हैं उनके समय की बेहद बचत होगी। साथ  ही अमृतसर से क्नेक्टिविटी बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा की गई। गुरजीत सिंह औजला ने बैठक के दौरान थाई एयरवेज़ की और से  अमृतसर से फ्लाइट शुरु करने की कोशिशों पर भी बात की और अन्य इंटरनेशनल फ्लाइट्स बढ़ाने पर भी जोर दिया। गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि अमृतसर से हीथ्रो के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरु करने के बारे में भी बात हुई। जिससे छात्रों को बेहद सुविधा होगी। अगर अमृतसर से हीथ्रो के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरु होती है तो छात्रों को पहले दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा वहीं वहाँ से क्नेक्टिंग फ्लाइट के जरिए कैनेडा, टोरंटो भी आसानी से पहुंचा जा सकता है। इससे समय की बचत होगी और अमृतसर में भी टूरिज्म सेक्टर को बढ़ौतरी मिलेगी।

इन फ्लाइट्स के विस्तार से सिर्फ टूरिस्टों को ही नहीं बल्कि अमृतसर निवासियों को भी फायदा मिलेगा। टूरिस्टों के आने से व्यापार में बढ़ौतरी होगी और डायरेक्ट फ्लाइट्स ज्यादा से ज्यादा टूरिस्टों को आकर्षित करेगी।गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि बैठक के दौरान अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तार और इसके इनफ्रास्टकचर पर भी चर्चा की गयी ताकि आने वाले यात्रियों को फर्स्ट क्लास सुविधाएं दी जाएं ताकि वो बार-बार अमृतसर से ही अपनी उड़ान भरें।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …