वार्ड की समस्याओं को लेकर विधायक डॉ अजय गुप्ता ने अधिकारियों के साथ फतेह सिंह कॉलोनी का किया दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 2 जुलाई 2024′: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने वार्ड नंबर 69 की समस्याओं को लेकर नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर दौरा किया। गली व बाजारों में उतरकर विधायक गुप्ता ने मौके पर ही लोगों की समस्याएं को सुना। लोगों ने बताया कि इस कॉलोनी के आगे डेयरिया है। डेयरिया से निकलने वाला गोबर सीवरेज में आ जाता है। जिस कारण सीवरेज पूरी तरह से ब्लॉक हुआ है। मौके पर ही विधायक गुप्ता ने निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि तुरंत प्रभाव से इन डेयरिया को यहां से शिफ्ट करवाया जाए। उन्होंने मौके पर ही निगम अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए की लगातार।

यहां पर डिसिल्टिंग करके सीवरेज को पूरी तरह से साफ करवाया जाए। लोगों ने मौके पर विधायक को सफाई व्यवस्था ठीक ना रहने की शिकायतें भी की। विधायक गुप्ता ने मौके पर मौजूद चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर साहिल कुमार को निर्देश दिए की इस क्षेत्र में प्रतिदिन डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करवाई जाए और बाजारों में भी प्रतिदिन सफाई व्यवस्था हो।स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए। इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट कम होने के कारण विधायक डॉ अजय गुप्ता ने एस ई स्ट्रीट लाइट संदीप सिंह को इस क्षेत्र में नई स्ट्रीट लाइट और पोल लगवाने के एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। इसके इलावा खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को भी तुरंत प्रभाव से ठीक करने के दिशा निर्देश दिए।

बिजली की समस्या की मिली शिकायत इस क्षेत्र के लोगों ने बिजली की भी समस्या बताइए। मौके पर ही विधायक गुप्ता ने एस ई सिटी सर्किल राजीव पाराशर को फोन करके कहा कि इस सारे क्षेत्र की हाई पावर वाली तार लगवाई जाए। इसके ट्रांसफार्मर का भी लोड बढ़ाया जाए।

नीले कार्ड की समस्या से लोगों ने कराया अवगत मौके पर ही जरूरतमंद लोगों ने उनके नीले कार्ड न होने की समस्याओं के बारे में बताया गया। विधायक डॉ अजय गुप्ता ने मौके पर ही फूड सप्लाई विभाग अधिकारियों को जरूरतमंद लोगों के नीले कार्ड जल्द से जल्द बनाने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सरकार आई आपके दवार के कैंप लगाए जा रहे हैं। जिससे प्रत्येक सरकारी विभाग से लोगों को और ही समस्याओं को कैंप में ही हल करवाया जाएगा।

लोगों की समस्याओं को हल करना प्राथमिकता

विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि मौके पर ही लोगों की समस्याओं को हल करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वह खुद प्रतिदिन लोगों के बीच जाकर समस्या सुनकर पहल के आधार पर हल करवाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार लोगों को प्रत्येक सुविधा देने के लिए वचनवद है । इस अवसर पर नगर निगम के निगरान इंजीनियर संदीप सिंह, एक्सियन गुरजिंदर सिंह, नगर निगम एसडीओ, जे ई, चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर साहिल कुमार, फूड सप्लाई विभाग के अधिकारी, पावरकॉम के अधिकारी, आम आदमी पार्टी के वॉलिंटियरों में से सनप्रीत सिंह भाटिया, राजू भाटिया, रितेश महाजन, विमल भट्टी, मैडम प्रिया भाटिया, मैडम रीना, मैडम कविता, मैडम जसविंदर व क्षेत्र के लोग उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …