आप सरकार द्वारा लगाए जा रहे शिविरों में लोगों को सभी सरकारी सुविधाएं मिल रही हैं-उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 4 जुलाई 2024–पंजाब सरकार द्वारा गांवों और शहरों के लोगों को एक छत के नीचे विभिन्न सेवाएं प्रदान करने और लोगों की शिकायतों का समाधान करने के लिए आप दी सरकार आप के तहत लगाए जा रहे शिविरों को जिले के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने बताया कि ”आप दी सरकार आप दे दुआर’ के तहत सभी जिलों में कैंप लगाकर लोगों को सरकारी सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है और आने वाले लोग विभिन्न सेवाएं प्राप्त करने के लिए आवेदन कर रहे हैं और लोगों को मौके पर ही प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जा रहा है सभी सरकारी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल रही हैं।

जिससे उनका पैसा और समय भी बच रहा है।आज ढिगरा कॉम्प्लेक्स, गोल्डन एवेन्यू अमृतसर में लगाए गए कैंप का निरीक्षण करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ज्योति बाला ने जिले के लोगों से अपील की कि आप सरकार के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में कैंप लगाए जाएंगे ताकि जिले के सभी नागरिक जिले में आप अपनी आवश्यक सेवाएँ प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, सभी नागरिक अपने गाँवों और शहरों में लगने वाले शिविरों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए शिविरों में पहुँचते हैं ताकि उन्हें विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाएँ मिल सकें। आज ढिगरा कॉम्प्लेक्स, गोल्डन एवेन्यू अमृतसर में लगाए गए कैंप का निरीक्षण करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ज्योति बाला ने जिले के लोगों से अपील की कि आप सरकार के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में कैंप लगाए जाएंगे ताकि जिले के सभी नागरिक जिले में आप अपनी आवश्यक सेवाएँ प्राप्त कर सकते हैं।

इसलिए, सभी नागरिक अपने गाँवों और शहरों में लगने वाले शिविरों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए शिविरों में पहुँचते हैं ताकि उन्हें विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाएँ मिल सकें। उन्होंने कहा कि अगला शिविर 9 जुलाई को विधान सभा भवन में लगेगा। उन्होंने बताया कि शिविरों में दी जा रही सेवाओं में जन्म प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, अनुसूचित एवं पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, वृद्धावस्था, विकलांग एवं आश्रित पेंशन, जन्म प्रमाण पत्र में नाम परिवर्तन, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाएं शामिल हैं बिजली बिल, राजस्व विभाग के रिकॉर्ड का सत्यापन, विवाह पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र की एक से अधिक प्रतिलिपि, ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, फर्द का निर्माण, शगन योजना, भूमि का सीमांकन, एन.आर. मैं। प्रमाणपत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, पुलिस क्लीयरेंस सर सेवाओं में पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र के प्रति हस्ताक्षर, मृत्यु प्रमाणपत्र में बदलाव आदि शामिल हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि लोग 1076 नंबर डायल कर ये सेवाएं घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। आज के शिविर में लगभग 150 लोगों से विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने हेतु सम्पर्क किया गया। जिसमें से 90 लोगों ने विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए अपना पंजीकरण कराया। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में पंजीकरण कराने वाले लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ तुरंत दिया जाएगा।

Check Also

विधायक डॉ गुप्ता ने अधिकारियों के साथ वार्ड नंबर 55 का किया दौरा, लोगों की समस्या सुनकर अधिकारियों को दिए निर्देश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 5 जुलाई 2024: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने …