पंजाब पुलिस ने अंतरराज्यीय संगठित अपराध सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया; सरगना समेत पांच आरोपी दो तमंचों के साथ गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 8 जुलाई: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के दौरान, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने खरड़ के एक फ्लैट से एक अंतर-राज्य संगठित अपराध सिंडिकेट के प्रमुख को उसके चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया।पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने आज यहां बताया कि सिंडिकेट के सरगना की पहचान अमृतसर के प्रेम नगर निवासी जय शर्मा उर्फ ​​सुखा पिस्टल अंबरसरिया के रूप में की गई है, जबकि चार सदस्यों की पहचान संधू कॉलोनी, अमृतसर के रूप में की गई है। दे निखिल शर्मा उर्फ ​​लाला, मोनी निवासी कोट खालसा, अमृतसर, अर्पित ठाकुर और करण शर्मा दोनों निवासी हिमाचल प्रदेश, जिला बिलासपुर, निवासी श्री नैना देवी।

आरोपी सुक्खा पिस्टल पर आर्म्स एक्ट, डकैती और चोरी के सात मामलों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से दो .32 बोर पिस्तौल के साथ तीन मैगजीन और आठ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी सुक्खा पिस्टल के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद कि वह अपने साथियों के साथ मध्य प्रदेश के खंडवा में अवैध हथियार खरीदने और बेचने जा रहा है, पुलिस स्टेशन सिविल लाइन अमृतसर की टीमों ने उनकी गतिविधियों पर निगरानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश से लौटने पर पुलिस टीमों को उसकी लोकेशन खरड़ में मिली।
डीजीपी ने कहा, “इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एडीसीपी सिटी-2 अभिमन्यु राणा की देखरेख में पुलिस टीमों ने एक फ्लैट पर छापा मारा और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से दो पिस्तौल सहित गोला-बारूद बरामद किया।”उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की नई जोड़ी गई धारा 111 (संगठित अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए अमृतसर के पुलिस आयुक्त रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह आपराधिक गिरोह चोरी, डकैती और हथियारों की तस्करी सहित आपराधिक घटनाओं में शामिल था।

उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल की सांठगांठ का पता लगाने और एमपी स्थित हथियार तस्करों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि और भी गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है। इस संबंध में पुलिस स्टेशन सिविल लाइन, अमृतसर में एफआईआर नं. 118 दिनांक 07/07/2024 बीएनएस पर। धारा 111 और आर्म्स एक्ट की धारा 25(7) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

पंचायती चुनाव को लेकर चुनाव ऑबजर्वर ने की अधिकारियों से बैठक

अमृतसर जिले की तैयारियों पर जताया संतोष कहा: राज्य निर्वाचन आयोग पारदर्शी और भयमुक्त माहौल …