पंजाब पुलिस ने लखबीर लंडा की हिमायत वाले अंतरराज्यी हथियारों की तस्करी के माड्यूल का किया पर्दाफाश; 6 अत्याधुनिक पिस्तौल सहित दो काबू

कल्याण केसरी न्यूज़ चंडीगढ़/ अमृतसर, 15 जुलाई: मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा- निर्देशों अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान दौरान स्टेट स्पैशल आपरेशन सैल ( एस.एस.ओ.सी.) अमृतसर ने अंतरराज्यी हथियारों की तस्करी करने वाले माड्यूल का पर्दाफाश करते हुए विदेशी मूल के आतंकवादी लखबीर उर्फ लंडा के दो साथियों को गिरफ़्तार करके उनके कब्ज़े में से मैगज़ीन और गोला बारूद सहित .32 बोर के छह अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद किए है।

यह जानकारी देते पंजाब के डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) गौरव यादव ने आज यहां बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान तरनतारन के गांव ठठियां के सुमितपाल सिंह और तरनतारन के चंबा कलां के अरपनदीप सिंह के तौर पर हुई है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि लारेंस बिश्नोई के साथियों द्वारा मध्य प्रदेश ( एमपी) से हथियारों की खेप प्राप्त करने संबंधी ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते एसएसओसी अमृतसर की पुलिस टीमों ने एक आपरेशन चलाया और दोनों आरोपियों को रेलवे स्टेशन अमृतसर के पास से काबू कर लिया।

उन्होंते बताया कि शुरूआती जांच से पता लगा है कि आरोपी सीधे तौर पर एमपी स्थित ग़ैरकानूनी हथियारों के डीलर के संपर्क में थे। उन्होंने आगे बताया कि करीब 15 दिन पहले उक्त आरोपी हथियारों की खेप लेने के लिए बस के द्वारा एमपी गए थे और वहां से रेल के द्वारा अमृतसर वापस लौटे थे। डीजीपी ने कहा कि गिरफ़्तार आरोपियों की तरफ से एमपी आधारत हथियारों के डीलर से पिछले दो महीनों में ख़रीदी गई यह दूसरी खेप है, जिसकी पुलिस ने पहचान कर ली है। बाकी बचे आरोपियों को गिरफ़्तार करने और मध्य प्रदेश से चल रही ग़ैर- कानूनी हथियारों की तस्करी को नकेल डालने के लिए अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।अन्य विवरण सांझे करते एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने हथियारों की यह खेप अपराधिक तत्वों को आगे बेचने के लिए ख़रीदी थी ताकि अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे सकें। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने एक महीना पहले हरीके इलाके में दो अंजान व्यक्तियों को .32 बोर दे दो पिस्तौल बेचने की बात भी मानी है।
इस संबंधी पुलिस थाना एस.एस.ओ.सी. अमृतसर में आर्म्स एक्ट की धारा 25 और भारतीय न्याय संहिता ( बीएनएस) की धारा 61 ( 2 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 42 तिथि 14. 07. 2024 दर्ज की गई है।

Check Also

आप की सरकार द्वारा लगाये जा रहे शिविरों से लोगों का पैसा और समय दोनों बच रहा है-उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 21 अगस्त 2024— पंजाब सरकार द्वारा गांवों और शहरों के लोगों को …