विशेष शिविरों में लोगों के समय और पैसे की हो रही बचत-एसडीएम अजनाला

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 अगस्त 2024:–मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के आदेशों के तहत और डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी के नेतृत्व में जिला प्रशासन हर सप्ताह “आप दी सरकार आप दे दुआर” योजना के तहत विभिन्न स्थानों पर आम लोगों को सुविधाएं प्रदान करता है। जिले में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है”आप दी सरकार आप दे दुआर” अभियान के तहत एक ही छत के नीचे विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा आम लोगों की समस्याओं को न केवल सुना जाता है बल्कि मौके पर ही समाधान भी किया जाता है, जिससे आम लोगों के समय की बचत होती है बचत के साथ-साथ खर्च भी होता है कम आज अजनाला गांव में एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया, जहां एस.डी.एम. ने आम लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका समाधान किया।

इस शिविर में 163 लोगों ने विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाओं के लिए आवेदन किया और 150 लोगों को मौके पर ही ये सुविधाएं प्रदान की गईं। इस मौके पर दो शिकायतें भी प्राप्त हुईं जिन्हें समाधान के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया।
एसडी एम अजनाला ने कहा कि इन विशेष शिविरों के लगने से लोगों का समय और पैसा दोनों बच रहा है और लोगों को अलग-अलग दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी जरूरतमंद लाभार्थी सरकार द्वारा प्रदत्त विभिन्न सुविधाओं से वंचित नहीं रहेगा।शिविर के दौरान राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलावा पेंशन, विकलांगता प्रमाण पत्र, तालाबों व गलियों से पानी निकासी, पेयजल व विकास कार्यों से जुड़ी समस्याएं आईं।

अरविंदर सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को आदेश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक लाभार्थी को सरकार और संबंधित विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाए ताकि कोई भी लाभार्थी किसी भी सुविधा से वंचित न रह सके। आप सरकार में 22 अगस्त को गुरुद्वारा हॉल गांव कोटला डूम तहसील जिला अमृतसर
लोपोके गांव समूह में कोटला डूम, तोला नांगल, क्लेयर,झंझोटी, बलगान, चैनपुर, ख्याला खुर्द, बोपाराय खुर्द, बोपाराय कलां और बोपाराय बाज सिंह के लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी। डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने लोगों से इस टोपी का अधिक से अधिक प्रयोग करने की अपील की।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …