जिला प्रशासन द्वारा 90 से अधिक संस्थाओं और गैर-सरकारी संगठनों के साथ दान उत्सव संबंधी बैठक

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 8 अक्टूबर 2024: जिला प्रशासन, अमृतसर ने 14 से 18 अक्टूबर तक देश भर में मनाए जाने वाले एक सप्ताह के सिटी नीड्स दान उत्सव की पहल पर चर्चा करने के लिए आज डीसी कार्यालय में एक बैठक की। इस आयोजन में 90 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों और गैर सरकारी संगठनों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जो इस समुदाय-संचालित कार्यक्रम में योगदान देने के लिए उत्सुक थे।

बैठक के आयोजन के दौरान सहायक कमिश्नर (जनरल) गुरसिमरनजीत कौर ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और सिटी नीड्स दान उत्सव में सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। सहायक कमिश्नर अमृतसर ने बताया कि कैसे संगठन और गैर सरकारी संगठन इस मुहिम में सरगर्मी से हिस्सा ले सकती है। उन्होंने जरूरतमंदों को बांटने के लिए कपड़े, जूते, खिलौने, किताबें, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य पुन: प्रयोज्य वस्तुओं को इकट्ठा करके अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए उत्सिहत करती है।

गुरसिमरनजीत कौर ने सभी भाग लेने वाले संस्थानों और गैर सरकारी संगठनों से व्यापक जागरूकता और भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपने समुदायों में इस कार्यक्रम को बढ़ावा देने की अपील की। उन्होंने स्थिरता, सामुदायिक कल्याण और जिम्मेदार अपशिष्ट प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत सरकार के मिशन मेरी लाइफ कार्यक्रम के अनुरूप ऐसी पहलों का समर्थन करने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

अपने संबोधन में परमजीत सिंह ने सामुदायिक कल्याण पर ध्यान देने के साथ दान उत्सव के हिस्से के रूप में सामग्रियों के संग्रह और पुनर्वितरण के आयोजन में सिटीनिड्स की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने उस प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से बताया जिसके माध्यम से संगठन और गैर-सरकारी संगठन अधिकतम भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए इस आयोजन में भाग ले सकते हैं। नागरिक इन संग्रह केंद्रों पर 14 से 18 अक्टूबर तक दान कर सकते हैं। वे 7877778803 पर मिस कॉल देकर अपने नजदीकी कलेक्शन सेंटर की सूची प्राप्त कर सकते हैं।

दान उत्सव व्यक्तियों, संस्थानों और संगठनों के लिए सामाजिक और पर्यावरण कल्याण में योगदान करने का एक मंच है। आगामी अभियान न केवल संसाधनों के पुनर्वितरण में मदद करेगा बल्कि स्वच्छ और हरित भविष्य के लिए आरआरआर के सिद्धांतों को भी मजबूत करेगा। डोनेशन फेस्टिवल में भाग लेने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, http://www.cityneeds.info पर जाएं और सिटीनीड्स डोनेशन फेस्टिवल पर क्लिक करें। इस बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी पल्लव श्रेष्ठ, सचिव रेड क्रॉस सैमसन मसीह के अलावा बड़ी संख्या में गैर सरकारी संगठनों के सदस्य उपस्थित थे।

Check Also

लोक सम्पर्क विभाग के क्लर्क स. बलदेव सिंह का अकास्मिक निधन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 8 अक्टूबर 2024: स. बलदेव सिंह, जो जिला लोक संपर्क अधिकारी, …