स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिविल अस्पताल में नई ओपीजी डेंटल (एक्स-रे) मशीन का उद्घाटन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024:   पंजाब सरकार के आदेशानुसार सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर द्वारा जिला अस्पताल अमृतसर में नई ओपीजी डेंटल (एक्स-रे) मशीन का उद्घाटन करके इसे लोगों को अर्पित किया गया। इस अवसर पर डी.डी.एच.ओ डॉ. जगनजोत कौर के नेतृत्व में जिले भर के सभी दंत चिकित्सा अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ. किनदीप कौर ने कहा कि यह पंजाब सरकार का बहुत ही सराहनीय कदम है, पूरे पंजाब में केवल दो जिलों मोहाली और अमृतसर में ये मशीनें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि यह आधुनिक तकनीक से लैस मशीन है। इस मशीन से जिले भर के सभी जरूरतमंद मरीजों का निःशुल्क डेंटल एक्स-रे कराना संभव हो सकेगा और खासकर गरीब मरीजों के लिए यह वरदान साबित होगी।

इस मौके पर डिप्टी डायरेक्टर (डेंटल) डॉ. जगनजोत कौर ने कहा कि ओ.पी.जी. डेंटल (एक्स-रे) मशीन एक ही समय में पूरे मुंह का एक्स-रे ले सकती है। इससे दांतों की गंभीर बीमारियों के इलाज में काफी मदद मिलेगी। इस मशीन की मदद से जिले भर के विभिन्न संस्थानों से रेफर किये गये मरीजों का एक्स-रे भी किया जायेगा। इस अवसर पर सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. स्वर्णजीत धवन, डिप्टी मेडिकल अफसर डॉ. गुरमीत कौर, सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. रशमीन विज, जिला एम.ई.आई.ओ. अमरदीप सिंह, डॉ. परमिंदर सिंह, डॉ. शबनमदीप कौर, डॉ. तरणदीप कौर, मैडम सुमन और समस्त स्टाफ उपस्थित था।

Check Also

नशा और अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा अमृतसर के इलाकों में चलाया गया कासो ऑपरेशन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024: माननीय डी.जी.पी., पंजाब के निर्देशानुसार नशा तस्करों, समाज …