कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने अजनाला मंडी में धान की खरीद शुरु करवाई

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024: पंजाब सरकार धान की खरीद को लेकर किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होने देगी और किसानों को धान का भुगतान 24 घंटे के भीतर करना सुनिश्चित किया जाएगा।

ये शब्द कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज अजनाला मंडी में धान की खरीद शुरू करते समय व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि अजनाला मंडी में सबसे ज्यादा बासमती आती है और इसकी खरीद के प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों को पेयजल, रोशनी, शौचालय आदि सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। धालीवाल ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि 17 फीसदी से ज्यादा नमी वाला धान बाजार में न लाएं। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, लेकिन जरूरी है कि किसान सूखी फसल मंडी में लेकर आएं ताकि मंडियों में धान के ढेर न लगें।

मंत्री धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान व्यक्तिगत रूप से राज्य भर में धान की खरीद व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के साथ खड़ी है और उन्हें बाजारों में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

इस मौके पर खुशपाल सिंह धालीवाल, गुरजंट सिंह सोही, चेयरमैन बलदेव सिंह, अध्यक्ष जसपाल सिंह भट्टी, अध्यक्ष अमित औल, मनजीत सिंह बाठ, अध्यक्ष सतबीर सिंह संधू, अध्यक्ष हरविंदर सिंह शाह, साब सिंह सचिव, काबल सिंह आदि मौजूद थे।

Check Also

नशा और अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा अमृतसर के इलाकों में चलाया गया कासो ऑपरेशन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024: माननीय डी.जी.पी., पंजाब के निर्देशानुसार नशा तस्करों, समाज …