जंडियाला हलके में 30 सरपंच और 320 पंच सर्वसम्मति से चुने गए – हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 9 अक्टूबर 2024: पंजाब के लोक निर्माण और बिजली मंत्री श्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने प्रदेश के नागरिकों से आने वाले पंचायत चुनावों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील करते हुए इस बात पर बल दिया कि भारतीय लोकतंत्र की शुरुआत गांवों से होती है। मंत्री ने यह भी बताया कि मान सरकार का मुख्य उद्देश्य गांवों को हर दृष्टि से मजबूत बनाना हैऔर इसकी प्राप्ति के लिए पंचायत चुनाव बिना पार्टी चुनाव निशान के कराए जा रहे हैं। क्यों कि गांव का सरपंच केवल एक पार्टी का नहीं बल्कि समूचे गांव की प्रतिनिधिता करता है।

इन भावनाओं का प्रकटावा कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने जंडियाला गुरु हलके के सर्वसम्मति से चुने गए सरपंचों और पंचों को सम्मानित करने के मौके पर किया। उन्होंने घोषणा की कि इस हलके में 30 सरपंच और 320 सदस्य पंच सर्वसम्मति से चुने गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स.भगवंत सिंह मान ने गांवों के विकास के लिए सर्वसम्मति से चुनी गई पंचायतों को 5 लाख रुपये की ग्रांट देने की घोषणा की थी। ताकि बुनियादी विकास हो सके।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई टी ओ ने लोगों से अपील की कि वे पंचायत चुनावों को पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए चुनाव आयोग का सहयोग करें। उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि जंडियाला हलके के 30 गांवों के लोगों ने सर्वसम्मति से पंचायतों का चुनाव किया है। उन्होंने कहा कि धड़ेबंदी रहित गांवों में विकास कार्य प्रभावी ढंग से कराए जाते हैं और ऐसी पंचायतें सरकार से अतिरिक्त फंड प्राप्त करके गांवों के विकास को प्राथमिकता देती हैं।

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने पंजाब भर की कई पंचायतों के सर्वसम्मति से हुई ऐतिहासिक चुनावों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसा राज्य में पहली बार हुआ है। उन्होंने पंचायत चुनावों का राजनीतिकरण करने के लिए विपक्षी दल की आलोचना करते हुए इस बात पर जोर दिया कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार का पूरा ध्यान प्रदेश के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और रोजगार के अवसर प्रदान करने के साथ-साथ गांवों की बुनियादी संरचना को अपग्रेड करने सहित आवश्यक सेवाएं प्रदान करने पर है। उन्होंने पिछली सरकारों की 70 वर्षों की नाकामी भरी विरासत के लिए आलोचना करते हुए राज कर रही पार्टियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ठोस प्रगति और विकास करने के बजाय फोकी बयानबाजी को प्राथमिकता दी।

Check Also

आंखों की नियमित जांच बेहद जरूरी: सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर

सीएचसी मानावाला और श्री मदन लाल पूरन देवी जैन ट्रस्ट जंडियाला गुरु के सहयोग से …