निरंकारी बाल संत समागम “हमें आगे बढ़ना है लेकिन दूसरों को गिरा कर नहीं”

कल्याण केसरी न्यूज़ चण्डीगढ़ 09 जून – सन्त निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर 30-ऐ में चण्डीगढ़ के बच्चों द्वारा एक विशाल निरंकारी बाल संत समागम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता चण्डीगढ के जोन के जोनल इंचार्ज श्री ओ पी निरंकारी जी ने की । इस बाल समागम में रामदरबार, सैक्टर 26, सैक्टर 30, मलोया, दड़वा, के ऐरिया से सैकड़ों की संख्या में बच्चे उपस्थित हुए। बच्चों ने अलग-अलग भाषाओं अर्थात हिन्दी, पंजाबी, इंगलिश, हिमाचली, राजस्थानी भाषा का सहारा लेते हुए भजन, कविता, कव्वाली, स्किट, भाषण, अवतार बाणी के शब्द कीर्तन आदि के रूप में अपने भाव व्यक्त किए ।

बच्चों ने अपनी अपनी आईटम में यह बताने की कोशिश की कि निरंकारी मिशन सारी मानवता का मिशन है यह किसी विशेष मजहब जाति धर्म या वर्ण से सम्बन्धित नहीं है। यह प्यार का मिशन है और प्यार प्रभु से जोड़ता है । ओ पी निरंकारी जी ने इस अवसर पर उपस्थित बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें हर क्षेत्र में आगे बढ़ना है लेकिन दूसरों को गिरा कर या धक्का देकर नहीं यदि इस तरह से हम आगे बढ़ेंगे तो इसका हमें कोई लाभ नहीं होगा। निरंकारी जी ने बड़ों का आदर-सत्कार करने तथा कम से कम बोलने व अधिक से अधिक सीखने के लिए भी बच्चों को प्रेरित किया। ओ पी निरंकारी जी ने आगे कहा कि जिस प्रकार किसी भी सिस्टम से पूरा लाभ तभी उठाया जा सकता है यदि हम उसे समय-समय पर अपग्रेड व अपडेट करते रहें। इसी प्रकार हमने सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज द्वारा दिए जा रहे ब्रह्मज्ञान से पूरा लाभ उठाने के लिए स्वयं को भी अपग्रेड करना है अर्थात समय निकाल कर सत्संग में आना है और अपडेट करने के लिए हमें यहां आए प्रवचनों व समय समय पर आने वाले सत्गुरू माता जी के आदेशों को जीवन में अपनाना होगा ।
इससे पूर्व संयोजक श्री नवनीत पाठक जी ने जोनल इंचार्ज श्री ओ पी निरंकारी जी का धन्यवाद किया तथा विभिन्न स्थानों से आए बच्चों के लिए जीवन में उंचाईयों को छूने की कामना की । इस अवसर पर सभी एरिया के मुखी और सेवादल अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …