जिले में अब तक 5.21 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की हुई खरीद

 

जालन्धर : जालंधर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने सभी खरीद एजेंसियाँ को निर्देश दिये है कि मंडियों के बीच में से गेहूँ की उठवाई को और तेज करें और इस बात को विश्वसनीय बनाये कि गेंहुँ की संभाल हो सके।

अपने अवास में खरीद एजेंसियाँ के मुखियों के साथ बैठक के दौरान जिलाधीश ने खराब मौसम पर चिंता व्य1त करते हुए कहा कि अब तक जिले में खरीदी गई कुल गेहूँ की 80 प्रतिशत से अधिक उठवाई हो चुकी है परन्तु मौसम में तबदीली के कारण इसमें ओर तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मंडियों में गेहूँ की संभाल के लिए ओर भी उचित प्रबन्ध किये जाये जिससे कोई भी दाना खराब न हो।

उन्होंने कहा कि खऱीदे गए दानों की संभाल करना बहुत ज़रूरी है 1योंकि सरकार की तरफ से यह अनाज अब राष्ट्र की संपति है। उन्होंने अधिकारी को तत्काल तौर पर मंडियों का दौरा करके खऱीदे हुए दानों की संभाल करने को विश्वसनीय बनाने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि जालंधर में चालू रबी सीजन के दौरान 5 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की आमद की आशा थी परन्तु जालंधर में यह खरीद 5 लाख मीट्रिक टन को पार कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि जि़ला प्रशासन ने अब तक जिले की मंडियों में 521137 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद कर ली है जोकि मंडियों में कुल आमदन का 100 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि 3 मई तक खरीदी गई 515911 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की गई थी जिस में से 427994 मीट्रिक टन गेहूँ उठाई जा चुकी है जो कि कुल खरीद का 83 प्रतिशत है। इसी तरह उन्होंने कहा कि अब तक किसानों को 873.14 करोड़ रुपए की अदायगी की जा चुकी है।

स अवसर पर अन्यो के अतिरि1त जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस चोपड़ा, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला प्रबंधक एफ.सी.आई अमित केसर, जिला प्रबंधक मार्कफ़ैड रमनदीप सिंह, जिला प्रबंधक पनसप जनकराज और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *