तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत लगाये गये ख़ून दान कैंप के दौरान १०० से अधिक लोगों ने ख़ून दान किया

जालन्धर -तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन की तरफ से गुरुद्वारा शहीद बाबा नेहाल सिंह जी गाँव तल्लण में लगाए गए ख़ून दान कैंप में १०० से अधिक लोगों ने ख़ून दान किया,जबकि सैंकड़े अन्य लोगों ने वहां लगाए गए  मैडीकल कैंप में अपना चैक अपना करवाया।

जोड मेले के अन्तिम दिन आज जालन्धर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और जिला पुलिस प्रमुख स.गुरप्रीत सिंह भुल्लर गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक हुए। इस दौरान उन्होंने खून दान कैंप का उद्घाटन किया और मैडीकल कैंप वाली जगह का भी दौरा किया। दोनों अधिकारियों को गुरुद्वारा की प्रबंधक समिति की तरफ से सिरोपायो की बख़शीश की गई।
इस अवसर पर बोलते हुए दोनों आधिकारियों ने ख़ून दान करने वाले नौजवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह मानवता की सच्ची सेवा है। उन्होने कहा यह हमारे लिए बहुत गर्व वाली बात है नौजवान बहुत बड़ी तदाद में ख़ून दान करने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होने कहा कि इस से हमारा बल्ड बैंक ओर भी मज़बूत होगा।

उन्होने कहा कि ख़ून दान करने वाला हर नौजवान एक हीरो है जिस कारण नौजवानों को तीन महीनों के फर्क के बाद निरंतर ख़ून दान करते रहना चाहिए। उन्होने नौजवानों को कहा कि वह अपने की तरह ही अपने साथियों को भी ख़ून दान करने की प्रेरण दें जिस से जरूरत के समय अधिक से अधिक ख़ून दिया जा सके। उन्होने कहा कि ख़ून की एक एक बूँद कीमती है और खून देने वाला हर व्यक्ति मानवता की और समाज की अनमोल सेवा कर रहा है।

इस अवसर पर दोनों आधिकारियों का स्वागत करते हुए गुरुद्वारा साहिब के रसीवर और तहसीलादर श्री करनबीर सिंह भुल्लर ने कहा कि तीन रोजा मैडीकल कैंप के दौरान २५०० के करीब लोगों ने इस कैंप का लाभ लिया। जिन को कैंप कि दौरान  चैक केअतिरि1त फ्री दवाईआं भी पेश गई। इस अवसर पर अन्यों के अतिरि1त गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर बलजीत सिंह और हरप्रीत सिंह, हस्पताल की प्रशास्निक अधिकारी ऋतु, हरदेव सिंह,डा.डोली और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

क्रिकेट टुर्नामेंट में निरंकारी युवकों ने दर्शायी भाईचारे की भावना

कल्याण केसरी न्यूज़ , समालखा 21 मार्च, 2024: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *