विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर 35 युवाओं द्वारा किया गया रक्तदान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 8 मई 2024:–विश्व रेड क्रॉस दिवस का आयोजन आज रेड क्रॉस भवन, अमृतसर में घनशाम थोरी, डिप्टी कमिश्नर-सह-अध्यक्ष, रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर के नेतृत्व में किया गया। यह दिन रेड क्रॉस के संस्थापक और जनक सर हेनरी डननेट की स्मृति को समर्पित है। इस समारोह में विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, युवा क्लबों और छात्रों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर के कार्यकारी सचिव सैमसन मसीह ने मेहमानों, रेड क्रॉस के सदस्यों और मुख्य अतिथि का स्वागत किया और रेड क्रॉस की गतिविधियों पर एक विस्तृत रिपोर्ट साझा की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मा. गुरसिमरन कौर, सहायक आयुक्त (ओं)-सह-मानद सचिव, रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर ने अपने संबोधन में यह दिन सर हेनरी डोनेट को समर्पित किया जो रेड क्रॉस के संस्थापक हैं और रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया जिसमें 35 युवाओं ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन दुनिया भर के 191 देशों में बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है और इस दिन की थीम “मानवता को जीवित रखें” को ध्यान में रखते हुए गरीबों, बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं, विकलांगों की सेवा में आइए सेवा के लिए आगे बढ़ें ताकि हम एक जिम्मेदार नागरिक बन सकें और आपसी सद्भाव और समुदाय को मजबूत कर सकें। इसके साथ ही सैमसन मसीह कार्यकारी सचिव ने कहा।अमृतसर जिले के डिप्टी कमिश्नर विशेष रूप से कैसर पीड़ितों, किडनी पीड़ितों और गरीब मरीजों को हर तरह की सहायता प्रदान कर रहे हैं और उन्होंने रेड क्रॉस को निराश्रित, विधवाओं, विशेष बच्चों की विशेष रूप से मदद करने का आदेश दिया है। आज के दिन के अवसर पर वेव बेवरेज के प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह कंधारी ने जरूरतमंदों की मदद के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर को 20 सिलाई मशीनें, 5 ट्राइसाइकिल और 2 आरओ दान किए।

इस अवसर पर मति रागिनी शर्मा, दलबीर कौर नागपाल, कुमारी जसबीर कौर (एडवोकेट), पीसी ठाकुर, दुर्गा दास, एसपी मेलोडी, बिक्रमजीत सिंह, ईवीएटी मैनेजर, रेड क्रॉस सोसाइटी और रेडक्रास स्टाफ एवं अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …