जिलाधीश जालन्धर की तरफ से जिला प्रशासन की उपभोक्ता समर्थकी वैबसाईट जारी

जालन्धर : जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से आज जिला प्रशासन की ओर से नई बनाई गई और आसानी से चलने वाली एस-3  वास (सिक्योर  , सकेलेबल और सुग्मिय  वैबसाईट) पर अधारित है इंगलिंस और पंजाबी भाषा में उपलब्ध  वैबसाईट jalandhar.nic.in को जारी किया गया।

इस सुविधा का उद्घाटन करते हुए डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि बहुत ही आसानी से चलने वाली यह वैबसाईट भारत सरकार की वैबसाईट की तरफ से प्रस्तावित किये गए नियमों पर अधारित है। इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए श्री शर्मा ने बताया कि इस वैबसाईट को विशेष जरूरतों वाले व्यक्तियों (नेत्रहीन) की तरफ से अपने कंप्यूटर पर स्पीकिंग सॉफ्टवेयर  के द्वारा आसानी से चलाया जा सकेगा। इस के अतिरिक्त  इस में अन्य विशेषताओं को जोडते हुए जिन व्यक्तियों को धुंधला नजर आने की समस्या है वह आसानी से रंगों का बदलाव करके इस को चला सकेंगे।

उन्होने कहा कि इस वैबसाईट के द्वारा जिला जालन्धर, अलग-अलग विभागों, सेवाओं, संपर्क नंबरों, टैंडरों की नोटिफिकेशन, विरासती स्थानों, मतदान, पुलिस स्टेशनों के इलावा अन्य कई महत्वपूर्ण सूचना उपलब्ध  करवाई गई है। इस के इलावा इस में अलग अलग आधिकारियों के मोबाईल नंबर भी उपलब्ध  करवाए गए हैं।

यह वैबसाईट एस-3  वास हैड कुआरटर नई दिल्ली का नेतृत्व रास्ते अनुसार श्री अमोलक सिंह कल्सी सीनियर टैकनिकल डायरेक्टर  और डी.आई.ओ. की टीम की तरफ से तैयार की गई है।

इस अवसर पर श्री जतिन्दर जोरवाल अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर (विकास), श्री जसबीर सिंह अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर (जनरल), श्री परमवीर सिंह एस.डी.एम. जालन्धर-2 , श्री अमोलक सिंह कल्सी डी.आई.ओ. एन.आई.सी. एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *