पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत एस. सी विद्यार्थियो को केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहत

होशियारपुर : श्री विजय सांपला को उनके द्वारा किये गए प्रयासो से मिली इस राहत के लिए एस. सी समाज ने किया स मानित।
आज होशियारपुर जिला के सामाजिक दलित नेता व भाजपा के जिला महासचिव एडवोकेट डी. एस. बागी के नेतृत्व में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला को पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के हकदार एस. सी. विद्यार्थीओ को दाखले में आ रही समस्या का राष्ट्रीय स्तर पर समाधान केंद्र सरकार से करवाने पर स मानित किया गया।

इस अवसर पर एडवोकेट डी. एस बागी ने कहा के पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप का पैसा सरकार की और से भेजे जाने के बाबजूद भी कुछ राज्य सरकारे कॉलजों को नहीं देती थी और कई राज्य तो ऐसे है जिन्होंने तीन-तीन साल से पैसे नहीं दिए थे। प्राइवेट शिक्षण सस्थानो ने इस वर्ष आष्वासन देने से मना कर दिया। उन्होंने बताया की प्राइवेट शिक्षण सस्थानो के इस निर्णय के विरोध में कड़ा सज्ञान लेते हुए विजय सांपला जी ने इस विषय में केंद्र अधिकारी व संभंधित मंत्रालय से बात कर इस स बन्धी एक नोटिफिकेशन राज्य सरकारों को जारी करवाया। दिनाक 11 जुलाई को केंद्र सरकार द्वारा जरूरी किये गए इस नोटिफिकेशन के तहत राज्य सरकारों व केंद्र शाषित प्रदेशों को दिशा निर्देश देते हुए कहा है के वह सुनिश्चित करे के जो भी विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत दाखला लेने के योग्य है उन्हें सभी शिश्निक सस्थाए खास कर प्राइवेट सस्थाए बिना फीस लिए अड्मिशन दे ऐसा सुनिश्चित करे। इस नोटिफिकेशन में यह भी निर्देश दिए हुए है कि अड्मिशनं देने वाले शिक्षण सस्थाए अगर जरूरी समझती है तो बच्चो से लिखती आश्वासन ले सकती है कि जब केंद्र सरकार उन विद्यार्थियो के अकाउंट में पैसा दाल देगा तो वह एकदम शिश्निक सस्थाओ को सौंप दे।

इस अवसर पर शिस्त मंडल में अवतार सिंह सिकरी , दिलबाग सिंह सिधु, शामलाल सिंगड़ीवाल, एस.. एम सिधु , नरिंदर कौर, अष्वनी कुमार, हरमेश कुमार, जोगिंदर सिंह, सुखविंदर खुनखुन, रिक्की सिंगड़ीवाल, हनी कुमार, ज्योति कुमार जहानखिला ,बलराम राजू,,रवि रहीमपुर, रवि पालदी, श मी सलेरन, हरिओम पुरहीरा, राज कुमार, जतिंदर माइकियल, ऋत्विक सिधु, पिंटू , राजीव, बिल्ला, सनी, विजय, अब्दुल,बलजिंदर पाल, राकेश कुमार , वंश पाल, सारंग पाल, अंकुश कौंडल आदि दलित नेता।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *