शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए आधिकारियों की पीठ थप्प थपाई

जालन्धर : कल सम्पन हुई जिला परिषद और पंचायत समितियों की मतदान को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से पूर्ण करवाने के लिए आर.ओज और ए.आर.ओज की पीठ थप्प थपाते हुए जालंधर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि अब वह इस मतदान के नतीजों के लिए सही ढंग से गिनती करवाने के लिए कमर कस लें जिससे निमन स्तर पर लोकतांत्रिक ढांचों को ओर भी मजबूत किया जा सके।

आज यहां देर शाम अपने कार्यालय में आर.ओज और ए.आर.ओज़ के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने उनको निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करवाने के लिए समूचे तंत्र की रीढ की हड्डी बताया। उन्होने कहा कि मतदान का तंत्र आर.ओज और ए.आर.ओज जैसे मजबूत स्तंभों के ऊपर खडा है जोकि इस ज़िम्मेदारी  का सही से निर्वाह करते हैं। उन्होने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को करवाने के पक्षचात अगली चुनौती इन मतदान की गिनती को शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण करवाना है।  उन्होने कहा कि जिला प्रशासन ने इस बारे में पहले ही रणनीति तैयार कर लिया है जिस अनुसार गिनती के काम को सही ढंग से पूर्ण किया जायेगा। उन्होने कहा कि गिनती के दौरान किसी को भी कानून हाथ में लेने की आज्ञा नहीं दी जायेगी और यदि कोई ऐसा करने की कोशिश करेगा तो उसे सख्ती  से निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि गिनती के लिए गिनती केंद्र स्थापित किये जा चुके हैं वहां कर्मचारियों की तैनाती के लिए भी रणनीति बनाई जा चुकी है और इस सारी प्रक्रिया को बढिय़ा ढंग से पूर्ण करने के लिए उचित प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि आर.ओज़ और ए.आर.ओज़ यह विश्वसनीय बनाये कि इना प्रबंधों के साथ यह काम बढिय़ा ढंग से पूर्ण किया जा सके। उन्होने कहा कि क्योंकि  गिनती बैलट पेपर के द्वारा की जानी है इस लिए नतीजे शनिवार शाम तक आने की संभावना है।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल और जसबीर सिंह, सब9डिविजऩल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, राजीव वर्मा, वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, नवनीत कौर बल्ल और संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर हिमांशु जैन, अतिरिक्त मुख्य  प्रशासक जे.डी.ए. दरबारा सिंह, कार्यकारी मैजिस्ट्रेट डा.जय इन्द्र सिंह, डी.आई.ओ.अमोलक सिंह कल्सी, राजस्व अधिकासरी के.एस.भुल्लर, तपन भनौट, इंद्र देव सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *