एच.आई.वी. पोजेटिव के 82 केसों को स्मार्ट राशन कार्डों की वितरण

जालन्धर : एडज जैसी ला-ईलाज बीमारी को जागरूकता के साथ ही समाज में से समाप्त किया जा सकता है और पंजाब सरकार के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को इस ला -इलाज बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए समय9समय पर प्रयास किये जाते रहें है। यह जानकारी सिविल सर्जन जालन्धर डा.जसप्रीत कौर सेखों ने आज पंजाब स्टेट एडज़ कंट्रोल सोसाईटी चंडीगढ़ ने अभिव्यक्ति फउंडेशन संस्था के सहयोग से कार्यालय सिविल सर्जन जालन्धर के प्रशिक्षण सैंटर में एच.आई.वी. पोजेटिव केसों से प्रभावित लोगों को स्मार्ट राशन कार्ड वितरण समारोह के अवसर पर संबोधन करते हुए दी। उन्होने कहा कि एडज (एक्वायर्ड इ6यूनो डेफिसैंएंसी सिंड्रोम) एक भयानक और ला -इलाज बीमारी है इस से विश्व भर में करोडों लोग प्रभावित हैं। उन्होने कहा कि एडज़ से प्रभावित लोगों से हमें सभी को बढिय़ा व्यहवारऔर मैत्रीपूर्ण की भावना रखनी चाहिए । उन्होने बताया कि एडज़ की बीमारी के फैलने के कारण जैसे असुरक्षित यौन स6बन्ध, दूषित सूईओं और सरिंजों के प्रयोग, एच.आई.वी. ग्रसत र1त चढ़ाने से और एच.आई.वी. ग्रसत माँ से बच्चे को होती है। उन्होने कहा कि इस बीमारी से बचाव के लिए डिस्पोजेबल सूईओं और सरिंजों का प्रयोग, निरोध का प्रयोग और मानता प्राप्त बल्ड बैंकों से लेकर ही र1त का प्रयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर डा.रेखा बेरी जाईंट डायरै1टर पंजाब स्टेट एडज कंट्रोल सोसाईटी चंडीगढ़ ने कहा कि एच.आई.वी. पोजेटिव केसों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए सरकार की तरफ से किया गया एक बहुत बड़ा प्रयास है। उन्होने कहा कि पंजाब स्टेट एडज़ कंट्रोल सोसाईटी चंडीगढ ने 410 स्मार्ट राशन कार्ड बनाऐ गए हैं जिन में से 82 व्यक्तियों को स्मार्ट कार्ड को वितरित किये गए हैं।

इस अवसर पर श्री अंमृतपाल सिंह खालसा रीजनल डायरेक्टर  अभिव्यक्ति फाउंडेशन ने कहा कि संस्था की तरफ से पंजाब में तीन केयर सैंटर और स्पोर्टस सैंटर चलाए जा रहे हैं जिनका मुख्य उद्देश्य पंजाब सरकार द्वारा चलाईं जा रही स्वास्थ्य योजना को लोगों तक पहुंचाना है। अतिरिक्त डायरेक्टर पंजाब स्टेट एडज़ कंट्रोल सोसाईटी चंडीगढक़ डा.हरविन्दर कौर ने पंजाब स्टेट एडज़ कंट्रोल सोसाईटी की तरफ से दीं जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में विस्थारपूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह, जिला टी.बी.अधिकारी डा.राजीव शर्मा, जिला समूह शिक्षा और सूचना अधिकारी किरपाल सिंह झली, डा.सतीश वालिया, डा.सरबजीत एम.ओ. (एंटी रीटरोवायरल थेरैपी) आई.सी.टी.सी., मैडम धीरज,काउंसलर केयर एंड स्पोर्टस सैंटर, कुलविन्दर कौर, प्रदीप कुमार, वन्दना, सरोज, हरीश मनीष और अन्य उपस्थित

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *