30 किलो ना उपयोग की जाने वाली सब्जियों को डिप्टी कमिशनर की विशेष टीम ने किया नष्ट

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत ना उपयोग की जाने वाली फल और स4िजयां की बिक्री पर पंजाब सरकार द्वारा रोक लगाने की वचनबद्धता के अंतर्गत आज जिला प्रशासन ने स्थानीय मकसूदां और नकोदर की फल और सब्ज़ी मंडी में 30 किलो के करीब सब्जियों को नष्ट किया गया ये जिला प्रशासन द्वारा लगातार किये जा रहे निरीक्षण का ही परिणाम है।

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से गठित की गई टीमें जिस का नेतृत्व जिला मंडी अधिकारी श्री वरिन्दर खेड़ा, डिप्टी डायरै1टर बागबानी श्री भजन सिंह सैनी और अन्य कर रहे थे की तरफ से आज स्थानीय फल और स4जी मंडी मकसूदां का निरीक्षण किया गया। पंजाब सरकार के तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत स2त कार्यवाही करते हुए इस जांच के दौरान मंडी में गैर कुदरती ढंग से फल और स4िजयों को तैयार करने का कोई भी मामला सामने नहीं आया परन्तु टीम द्वारा मंडी में ना उपयोग की जाने वाली 20 किलोग्राम टमाटरों की पहचान करके इसको तुरंत नष्ट कर दिया और दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि इस से सम्भंधित किसी प्रकार की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा।

इसी तरह मार्केट समिति नकोदर की टीम ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए नकोदर फल और स4जी मंडी में जांच करके ना उपयोग में आने वाले 7 किलो टमाटर और 2  किलो बैंगन पाये गए जिन को तुरंत नष्ट कर दिया गया। इस तरह जिला मंडी अधिकारी और डिप्टी डायरेक्टर बागबानी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन करके फल और सब्जी मंडी पूरी तरह कैलशियम कार्बाइड से मुक्त हो चुकी है। उन्होने कहा कि यह तंदुरुस्त पंजाब मिशन का सारथिक प्रभाव है कि कोई भी आ-प्राकृतिक ढंग से फल और सब्जियों तैयार करने का मामला मंडी में सामने नहीं आया। उन्होने कहा कि जि़ला प्रशासन की तरफ से तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत आ-प्राकृतिक ढंग से तैयार किये गए फल और स4िजयों और मिलावटी खाद्या पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *