“शी..एक उड़ान” के आयोजन ने छोड़ी दिलों पर छाप

लुधियाना (अजय पाहवा) : कैंसर से लडक़र जीत हासिल करने वालों ने बताए अनुभव, माहिरों ने दिए बचने के टिप्स लक्ष्मी अग्रवाल ने होस्ट महिलाओं को कैंसर से लडऩे की प्रेरणा देने और इससे बचने के सुझावों के साथ शनिवार की शाम गुरू नानक भवन में “शी..एक उड़ान” चेरिटी शो का आयोजन किया गया। आरके कम्यूनिकेशन & Helping Hands Club की ओर से आयोजित इस शो ने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी।

कार्यक्रम का आगाज एसीपी सुरिंदर मोहन सिंह, वेंकट वात्सयायन, विवान सिंह गिल,  फोर्टिस की डायरेक्टर डॉ. हरप्रीत बराड़, ला- फ़ेममें , फोर्टिस हॉस्पिटल  के ओंकोसाइंसेज डायरेक्टर डॉ. जेएस सेखों, डॉ. हरीश माट्टा व एचएचसी के अध्यक्ष रमन गोयल ने दीप प्रज्वल्लित करके किया। जीवन की रुकावटों को पीछे छोडक़र अपने सपनों को पूरा करने में जुटी स्लम बस्ती की 11 महिलाओं ने उन्हें सही दिशा देकर आगे बढऩे में मदद करने वाले एडवोकेट हरिओम जिंदल की अगवाई में रैंप वॉक किया। नेशनल अवार्ड विनर अनुराग चौहान ने इंसान के लिए इंसानियत की सफाई प्रोजेक्ट के जरिए सैनेटरी पैड की वर्कशॉप संबंधी जानकारी दी। कार्यक्रम को होस्ट करने के लिए पहुंची एसिड अटैक विक्टिम और महिलाओं के लिए साहस की मिसाल लक्ष्मी अग्रवाल ने आरके कम्यूनिकेशन के इस शो की जमकर सराहना की। लक्ष्मी ने कहा कि इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर वह बहुत खुश है। होस्ट के तौर पर रिपुदमन महाजन ने उनका सहयोग किया। कैंसर से लडक़र जीत हासिल करने वाले मरीजों ने रैंप वाक करके यह संदेश दिया कि अब कैंसर से लडऩा मुश्किल नहीं है।

पैनल में शामिल फोर्टिस हॉस्पिटल के कैंसर माहिर डॉ. जेएस सेखों, डॉ. हरीश माट्टा, डॉ. प्रवीन कौर, सीएमसी की गाइनीकोलॉजिस्ट डॉ. आरती तुली और एसपीएस हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ. जसमीत सिंह ढींगरा ने कैंसर को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब दिए और लोगों को इससे बचने के टिप्स बताए। एचएससी Helping Hands Club के अध्यक्ष रमन गोयल ने कहा कि उनकी एनजीओ पिछले 8 सालों से कई सामाजिक गतिविधियों का आयोजन करती आ रही है। पिछले साल से वे कैंसर के रोगियों की मदद भी कर रहे हैं। आज का दिन उनके लिए एक यादगार दिन है, क्योंकि यहां उन्हें कैंसर से जंग जीतने वालों के बीच आने का मौका मिला। कार्यक्रम के सरपरस्त डॉ. जेएस सेखों ने आयोजन में सहयोग देने पर सभी का स्वागत किया। Hotel रेडिसन ब्लू, एमबीडी ग्रुप, इंटस ओंकोलॉजी, मयलान, स्टॉप सेल एसिड ग्रेस, 100.1 एयर एफएम गोल्ड, एचएफएच, एसएससी, सिंदूर स्टूडियो और आरके फिटनेस व डांस स्टूडियो ने कार्यक्रम कराने में सहयोग किया। डॉ. मरीश माट्टा ने सभी का धन्यवाद किया।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *