एसोसिएटेड स्कूल नहीं होगे बंद : सोनी

अमृतसरशिक्षा व पर्यावरण मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने पंजाब में 2000 से अधिक एसोसिएटेड स्कूलों के बारे में बोलते हुए कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध प्राइवेट स्कूल विद्यार्थियों को कम फीस में क्वालिटी एजूकेशन मुहैया करवा रहे हैं। सोनी ने सरकारी स्कूलों पर सवाल खड़ा किया कि निजी स्कूलों के विद्यार्थी सरकारी स्कूलों को पीछे छोड़ रहे हैं। निजी स्कूल प्रदेश में शिक्षा का प्रचार प्रसार करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में इन स्कूलों को बंद करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। सरकार एसोसिएट्स स्कूलों के प्रति सुहृदय है। प्रदेश के किसी भी स्कूल को बंद नहीं होने दिया जाएगा। बशर्ते निजी स्कूलों को सभी सरकारी नियम पूरे करने होंगे।

ओम प्रकाश सोनी रविवार को एसोसिएटेड स्कूल एसोसिएशन की ओर से मेलिबू गार्डन अमृतसर में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा देना उत्तम सेवा है। गुरु का दर्जा महान है। गुरु अपने इस दर्जे को बरकरार रखने के लिए ईमानदारी से अपनी सेवा निभाएं।

सोनी ने एसोसिएट्स स्कूलों के लिए वर्ष 2019-20 सेशन में कंटीन्यूशन प्रोफार्मा जारी करने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच सकारात्मक है। सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह नहीं चाहते कि प्रदेश का कोई स्कूल बंद किया जाए। एसोसिएट्स स्कूल अपनी कमियों को दूर कर लें। किसी एसोसिएट्स स्कूल प्रबंधक से बेइंसाफी, धक्केशाही नहीं की जाएगी।

इससे पूर्व ओम प्रकाश सोनी का समारोह स्थल में पहुंचने पर एसोसिट्स स्कूल मुखियों ने बुके, शॉल, श्री दरबार साहिब का चित्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर डीईओ सेकेंडरी सलविंदर समरा, प्रमोद मिडडा, ज¨तदर शर्मा, सुरजीत सिंह  संधू, राणा जगदीश चंद्र, लखबीर, कंवल अदलीवाल, शाम लाल, कंवलजीत सिंह, विक्की नरूला, ओमिंदर सिंह , आनंद सिंह , लखबीर, मंत्री सोनी के ओएसडी कैप्टन संजीव शर्मा सहित सैकड़ों स्कूल मुखी मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *