शिक्षा विभाग के खेल फंड का 15 प्रतिशत प्राथमिक खेल पर होगा ख़र्च -सोनी

अंमृतसर में करवाई पंजाब स्कूल अंत्र जिला प्राथमिक खेल की शुरूआत

अमृतसर  : पंजाब सरकार राज्य में तंदरुस्त जीवनशैली को बनाए रखने के लिए प्रयासरत है और इसलिए यहां पढ़ो पंजाब -खेलो पंजाब मुहिम शुरू की हुई है, वहां धरती और वातावरण को दुषित होने से बचाने के लिए किसानों व उद्योतपतियों को बड़े स्तर पर जागरूक किया जा रहा है। यह जानकारी शिक्षा व वातावरण मामले मंत्री श्री ओ.पी. सोनी ने खालसा कालेज स्कूल में पंजाब स्कूल अंत्र जिला प्राथमिक खेल की शुभारभ के अवसर पर विद्यार्थियों व दर्शकों को संबोधित करते हुए दी। श्री सोनी ने बताया कि तीन दिवसीय खेल मेले में पंजाब के सभी जिलों के बच्चे अलग -अलग खेलों में भाग लेने के लिए अमृतसर पहुँचे हैं उन्होंने बताया कि इन तीन दिनों में तीन करोड़ रुपए बच्चों के खेल पर ख़र्च किए जा रहे हैं, जिस में 5 हज़ार के करीब बच्चे भाग ले रहे हैं।

श्री सोनी ने कहा कि मुय मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को खेलों के प्रति जागरूक करने में प्रयासरत है। जिससे पंजाब के युवाओं के जोश की बातें फिर दुनिया भर में हों । उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि प्राथमिक खेल, जो कि बच्चे को खेल की तरफ चलाने का पहला कदम है, को उत्साहित करने के लिए शिक्षा विभाग के स्पोर्टस फंड का 15 प्रतिशत हिस्सा केवल प्राथमिक खेल पर ख़र्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज खेलने पहुँचे बच्चों को भी विभाग की तरफ से ट्रैक सूट, बूट व अन्य खेल सामग्री दी गई है।

श्री सोनी ने खेलों में भाग लेने पहुंचे सभी बच्चों को अमृतसर आने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर खिलाडियों ने शानदार मार्च पास्ट किया और खेल को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ ली। इस अवसर पर डी.पी.आई. एलीमैंट्री इन्द्रजीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी स. सलविन्दर सिंह, श्रीमती सुनीता किरण, सहायक डायरैक्टर श्री गुरमेज़ कैंथ, सविन्दर सिंह छिन्दा, धर्मवीर सीरन व अन्य उपस्थित थे।

कैप्शन – पंजाब स्कूल अंत्र जिला प्राथमिक खेल की शुरुआत करते श्री ओ. पी. सोनी शिक्षा मंत्री पंजाब।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *