रेल हादसे के 38 घायलों को वितरित किए सहायता राशि के चैक

अमृतसर : कैबनिट मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा, सरकारिया, सिद्धू व धरमसोत ने जाना घायलों का स्वास्थ अंमृतसर, 28 अक्तूबर ( )-दोशहरा पर्व पर अमृतसर में घटित हुए रेल हादसे, जिस में 58 व्यक्तियों की मौत हो गई थी व 38 घायल अलग -अलग अस्पतालों में दाखि़ल हैं, का ईलाज भले ही सरकार की तरफ से अपने खर्च पर करवाया जा रहा है, वहीं घायलों को तत्कालीन माली सहायता के तौर पर आज कैबिनेट मंत्रियों श्री ब्रह्म महिन्द्रा, स. सुखबिन्दर सिंह सुक्ख सरकारिया, स. नवजोत सिंह सिद्धू व स. साधू सिंह धरमसोत ने 5 अस्पतालों में जा कर दाखिल घायलों के स्वास्थ के बारे में पूछा, वहां उनको सरकार की तरफ से 50 -50 हज़ार रुपए की सहायता राशि के चैक भेंट किए ।

इस अवसर पर सिवल अस्पताल अमृतसर व गुरू नानक अस्पताल की तरफ से दाखि़ल मरीजों की , की जा रही देखरेख व इलाज से खुश हो कर स्वास्थ मंत्री ने मरीजों के काम आने वाली मशिनरी खरीदने के लिए 10 -10 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि कोई भी मरीज़ ईलाज से वंचित नहीं रहना चाहिए और प्रत्येक घायल को पूरी तरह से ठीक होने पर ही अस्पताल में से छुट्टी दी जाएगी। उन्होंने उक्त अस्पतालों के डाक्टरों व पैरा मैडीकल स्टाफ की तरफ से संकट के इस समय में दी जा रही सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि मुय मंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह की तरफ से यहां पीढित परिवारों के पुनर्वास के लिए हिदायतें जारी की गई हैं, वहां घायलों के ईलाज में किसी तरह की कमी न रहने की हिदायतें भी दी गई हैं।

श्री महिन्द्रा ने कहा कि घायलों का ईलाज मैडीकल जरूरत पूरी होने तक जारी रहना चाहिए, भले उसके लिए कितना भी समय या पैसा क्यों न लगे। उन्होंने डाक्टरों को भी हिदायत करते हुए कहा कि वह उक्त मरीजों का ध्यान रखें व प्रत्येक जरूरत पूरी करें। उन्होने अमृतसर निगम की तरफ से पीढित परिवारों के सदस्यों को नौकरी देने के लिए की गई घोषणा संबंधी उन्होंने कहा कि यह घोषणा इन के जीवन निर्वाह करने में सहायक होगी।

स. सरकारिया ने इस अवसर पर पंजाब सरकार की तरफ से अमृतसर रेल हादसे के पीढितों की खबर लेने के लिए किये विशेष प्रयासों की सराहना करते मुय मंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह का धन्यवाद किया, जिन्होंने न केवल अस्पतालों में जा कर मरीजों का हाल पूछा, बल्कि मृतक व घायलों माली सहायता देने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

स्थानिक सरकारें मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उक्त पीढित परिवार मेरा परिवार हैं और मैं इन के बच्चों की पढ़ाई व बजुर्गों की देखरेख में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस अवसर पर सहायक डिप्टी कमिशनर श्री रविन्द्र सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर श्री रमन‌ बशी, सिवल सर्जन डा. हरदीप सिंह घई, एस. डी.एम.श्री राजेश शर्मा, सहायक कमिशनर श्री शिवराज सिंह बल्ल व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

कैप्शन – अस्पताल में दाखि़ल मरीजों को चैक देते श्री ब्रह्म महिन्द्रा , स. सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया, स. नवजोत सिंह सिद्धू, स. साधु सिंह धरमसोत।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *