ए.डी.सी ने सरकारी कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल जमशेर खास में 300  सैटनेटरी पैड बांटे 

जालन्धर : माहवारी के समय साफ-सफाई को उत्साहित करने के उदेश्य से जिला प्रशासन ने  आज सरकारी कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल जमशेर खास में 300  सैटनेटरी पेडों की बाँट की गई।समागम में मुख्य  मेहमान के तौर पर पहुँचे अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जालंधर  जतिन्दर जोरवाल ने तंदुरुस्त मिशन पंजाब के अंतर्गत लड़कियाँ को माहवरी के समय साफ सफाई का खास ध्यान रखने से सम्भंधित  जानकारी दी।

उन्होने कहा कि गांव क्षेत्र से स6बन्धित गरीब परिवार की लड़कियां आज के समय में भी कपड़े का उपयोग करती हैं और उनमें सैनेटरी पैड से स6बन्धित जागरूकता पैदा करने की जरूरत है जिससे उनके जीवन स्तर को ऊँचा उठाया जा सके।
अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर ने कौमन सर्विस सैंटर(सी.एस.सी) कंपनी की प्रशंसा  करते हुए कहा कि इस तरह की अन्य प्राईवेट कंपनियां को आगे आना चाहिए और सी.एस.आर के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों से सम्भन्द  लड़कियां को सैनेटरी पैड बाँटने चाहिएं।

उन्होने कहा कि इस प्रोग्राम के द्वारा लड़कियों में साफ सफाई से सम्भंदित जागरूकता पैदा होगी और उनको माहवारी के दौरान सैनेटरी पैड के प्रयोग के बारे में भी जानकारी प्राप्त होगी। उन्होने कहा कि इस प्रोग्राम से स्कूलों में माहवारी समय लड़कियों के गैर-उपस्थित  भी घटेगी। इस दौरान कंपनी के जिला मैनेजर  गुरप्रीत सिंह और मैडम अनीता भी उपस्थित  थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *