ए.डी.सी. द्वारा 14 और 18 नवंबर के रोजगार मेलों को सफल बनाने के लिए उद्योगपतियों के साथ की बैठक

जालन्धर  : अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल ने कहा कि शहर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों से 14 नवंबर और 18  नवंबर को क्रमवार डेवीएट और सीटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस को आयोजित किया जा रहा है और इस रोजग़ार मेले में बढ-चढ़ कर 5ााग लें जिससे नौजवानों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध  करवाए जा सकें।

आज यहाँ जिला रोजगार ब्यूरो  में उद्योगपतियोंं के साथ बैठक के दौरान उन्होने कहा कि इन रोजग़ार मेलों का मुख्य उदेश्य नौजवानों को रोजग़ार उपलब्ध  करवाने के साथ-साथ उद्योगपतियों को उनकी ज़रूरत अनुसार कौशल और पढ़े लिखे श्रमिकों को उपलब्ध  करवाना है। उन्होने कहा कि ऐसे रोजगार मेले आज समय की ज़रूरत है जिससे पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का घर -घर रोजगार देने का स्वप्न संपूर्ण किया जा सके। उन्होने कहा कि उद्योगपति अधिक से अधिक इन रोजग़ार मेलों में पहुँच करें जिससे नौजवानों को नौकरी के बेहतर अवसर उपलब्ध  करवाए जा सकें।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उद्योगपति जि़ला प्रशासन को डाटा उपलब्ध  करवायें जिससे उनके ज़रूरत अनुसार कौशल श्रमिकों को उपलब्ध करवाया जा सकें। उन्होने कहा कि ऐसे श्रमिकों को तकनीकी संस्थाओं के द्वारा उपलब्ध  करवाये जाएंगे जो कि कौशल और अपने अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करने वाले होंगे। उन्होने कहा कि इस काम के लिए जि़ला प्रशासन पूरी तरह से उद्योगपतियों के साथ खडा है जिससे नौजवानों को अधिक से अधिक रोजग़ार उपलब्ध करवाया जा सके।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *