जानबुझ कर कर्ज वापिस ना करने वालों के विरुद्ध ढीली कार्यवाही करने वाले राजस्व अधिकारियों को दी चेतावनी

जालन्धर : डिप्टी कमिशनर वरिंदर कुमार शर्मा कहा कि रिकवरी के मामलों में धीमीगति से कार्यवाही करने वालों के के विरुध सख्त कार्यवाही के आदेश देते हुए कहा कि उनकी वॢषक गुप्त रिपोर्टों पर भी  प्रतिकुल प्रभाव पड़ेगा। जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स  में रिकवरी के मामलों से संभंधित राजस्व अधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि रिकवरी के मामलों में राजस्व अधिकारियो की तरफ से दिखाई गई लापरवाही को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा। उन्होने कहा कि राज्य सरकार के राजस्व को बढ़ाने के लिए आधिकारियों को रिकवरी को प्रार्थमिकता देनी चाहिए। शर्मा ने अपनी ड्यूटी पूरी लगन से निभाने में असफल रहने वाले आधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी।

डिप्टी कमिशनर ने समूह सब डिविजऩल मैजिस्ट्रटों को कहा कि  स्वयं वसूली के मामलों की निगरानी करें जिससे इस प्रक्रिया को तेज किया जा सके। उन्होने कहा कि इस प्रक्रिया को बिना किसी देरी के जल्दी से जल्दी पूरा कर लेना चाहिए। उन्होने कहा कि जानबुझ कर कजऱ् वापिस ना करने वालों को सहन नहीं किया जायेगा और उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जानबुझ कर कजऱ् वापिस ना करने वालों से रिकवरी करने को विश्वसनीय बनाने की जरूरत है।  शर्मा ने कहा कि जानबुझ कर कर्ज वापिस ना करने वालों को कानून अपने हाथ में लेने आज्ञा नहीं दी जायेगी और जल्द से जल्द बकाया कजऱ् की वसूली के लिए हर प्रयास किये जाये। इस अवसर पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, सब डिविजऩ मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, अमित कुमार, वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, नवनीत कौर बल्ल और संजीव शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जशनजीत सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *