गुरूद्वारा तल्लहण साहिब में नये लंगर हाल का निर्माण कार्य आरंभ

जालन्धर : डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने गुरुद्वारा शहीद बाबा नेहाल सिंह (तल्लहण साहिब) में नये बनाए जाने वाले लंगर हाल का शिलान्यास रखा गया। इस अवसर पर एस.डी.एम.जालंधर- 1 संजीव शर्मा, तहसीलदार-कम-रसीवर किरनदीप सिंह भुल्लर भी उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होने जी.टी रोड से गुरुद्वारा साहिब जाने के लिए मुफ्त बस सेवा की शुरूआत भी की। उन्होने इस दिवस को यादगार बताते हुए कहा कि इस विश्व प्रसिद्ध गुरुद्वारा में दूर9दूर से श्रद्धालू अपनी श्रद्धा भेंट करने आत है और जिला प्रशासन उन श्रद्धालूओं के लिए हर तरह के प्रबन्ध करने के लिए वचनवद्ध है।

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर ने कहा कि गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालूओं की बड़ी भीड को दे2ाते हुए नये लंगर हाल की बहुत ज़्यादा ज़रूरत थी। वर्णनयोग्य है कि नया लंगर हाल 30000 सुक्यर फुट में बनाया जायेगा जिस में 5000 से अधिक श्रद्धालु एक ही समय बैठ कर लंगर खा सकेंगे जबकि पहले लंगर हाल की सामर्थ्य केवल 500 श्रद्धालुओं के बैठने की था। उन्होने बताया कि लंगर हाल के निर्माण कार्य में 5 करोड़ का खर्चा आऐगा।

इस के अतिरि1त डिप्टी कमिशनर ने गुरुद्वारा साहिब में दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालूओं की सुविधा के लिए जी.टी.रोड से मुफ्त बस सेवा की शुरुआत भी की गई। शर्मा ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक समिति द्वारा सौर ऊर्जा का प्रयोग के लिए रूफ टाप सोलर पैनल भी लगाए गए हैं जिससे बिजली के बिल में बड़ी कमी आई है। उन्होने कहा कि आगामी समय के दौरान श्रद्धालूओं की सुविधा के लिए अन्य प्रबंध करने को प्रार्थमिकता दी जा रही है। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर और अन्य अधिकारियों की तरफ से गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका गया । और गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से सिरोपा देकर सम्मानित किया ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *