प्रशासन 15 और 21 फरवरी को जाब मेलों का करेगा आयोजन – एडीसी

जालन्धर : अतिरिक्त जिलाधीश एडीसी (विकास) जतिदंर जोरवाल ने कहा कि पंजाब सरकार के महत्वाकांक्षी घर-घर योजना के अंतगत चौथे चरण में 15 और 21 फरवरी को प्रशासन की तरफ से जिले में मेगा जाब मेले लगाए जा रहे है । जिला ब्यूरो आफ रोजगार में एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अधिक जानकारी देते हुए जोरवाल ने कहा कि पहला जाब मेला 15 फरवरी को सीटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस में और दूसरा मेला 21 फरवरी को डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग में आयोजित किया जाएगा । अतिरिक्त जिलाधीश ने कहा कि जाब मेले जो कि युवाओ को के लिए नए रोजगार के अवसर पैदा करेगें जिससे उनको आत्मनिर्भर होने में सहायता मिलेगी ।

उन्होनें इस बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि पूरे विश्व से प्रमुख उद्यमी इस मेगा जॉब फेयर में भाग लेंगे और इस क्षेत्र के लगभग 5000 बेरोजगार युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे।उन्होने बताया कि युवाओं को इन रोजगार मेंलो का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए जो कि उनके लिए रोजगार के नए रास्ते 2ाोलने में सहायक होंगे। एडीसी ने युवाओ को अपील की कि वे स्वंय को सरकार के पोटर्ल http://www.ghargharrozgar.punjab.gov.in/ के साथ पंजीकृत करें या वे प्रशासनिक परिसर की तीसरी मंजिल पर स्थित कार्यालय में भी जा सकते है ।उन्होनें कहा कि रोजगार के इलावा करियर मार्गदर्शन, परार्मश, कौशल उधमिता विकास और नि:शुल्क इंटरनेट की सेवाएं भी को दी जा रही है

जोरवाल ने कहा कि युवाओं को नौकरी मेलों में अपना उद्यम शुरू करने के लिए बैंकों द्वारा ऋण दिया जाएगा, जिसके लिए आने वाले दिनों में कई बैंकों में युवाओं की सुविधा के लिए बैठकें आयोजित की जाएंगी। इस अवसर पर डीबीईई की उप निदेशक श्रीमती सुनीता कल्याण, रोजगार अधिकारी श्रीमती रंजीत कौर और अन्य उपस्थित थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *