अवैध खनन में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कारवाई के निर्देश- जिलाधीश

अपराधियों पर तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश

जालन्धर : जिलाधीश जालन्धर वरिंदर कुमार शर्मा ने अधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए है, वरिंदर कुमार शर्मा ने अवैध खनन में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कारवाई और तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए है । आज यहाँ जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में खनन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए, जिलाधीश ने अवैध खनन की जाँच के लिए सतर्क रहने और जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

उन्होंने अवैध खनन पर प्रभावी निगरानी के लिए पुलिस के साथ चौबीस घंटे निरीक्षण करने को भी कहा। शर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशानुसार, जिला प्रशासन अवैध खनन के खिलाफ कड़ी निगरानी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उपायुक्त ने कहा कि यदि उनके क्षेत्र में अवैध खनन होता है तो अधिकारियों को इसके लिए अपनी जवाबदेही देनी होगी । उन्होंने कहा कि इस अभियान का प्रथम उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि जिले में अवैध खनन को प्रभावी ढंग से रोका जाए ।

शर्मा ने प्रशासन द्वारा प्राप्त पूर्व शिकायतों पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी और अधिकारियों को जिले में अवैध खनन, यदि कोई हो, के लिए सभी कानूनी प्रावधानों को सख्ती से लागू करने को कहा। शर्मा ने कहा कि अवैध 2ानन करने वालों के 2िालाफ किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा । इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (जी) जसबीर सिंह, एसडीएम नकोदर अमित पांचाल, एसडीएम -1 संजीव शर्मा, एसडीएम फिल्लौर वरिंदर पाल सिंह बाजवा, कार्यकारी इंजीनियर खनन राम रतन, डीएसपी जांच लखवीर सिंह और अन्य खनन अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *