मोदी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में देश का बेमिसाल विकास हुआ : मलिक

अमृतसर : कांग्रिस पर सर्जिकल स्ट्राइक: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अरुण जेटली जी व पीयुष गोयल जी की ओर पेश किए वित्त बजट का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक जी ने स्वागत किया। मलिक जी ने कहा मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में देश में बेहतरीन और बेमिसाल विकास करवाया है। आज संसद में पेश बजट से देश के विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर को लाभ मिलेगा। वहीं, उद्योग, व्यापार, कृषि, सैनिक और वरिष्ठ नागरिकों को आर्थिक लाभ होगा। इस बजट से देश की जीडीपी में भारी उछाल आएगा और देश में महंगाई दर कम होगी। जिससे आम आदमी की जेब में ज्यादा पैसे होने से परिवारों में सुख सुविधा उपलब्ध होंगी। मलिक जी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश परम वैभव पर पहुंचकर विश्व शक्ति बनेगा और हर नागरिक सुख सुविधाओं से संपन्न होगा। आम बजट से 80 फीसदी मध्यम वर्गीय लोगों को लाभ मिलेगा। इंकम टैक्स की छूट दर को अढ़ाई लाख रुपए से बढ़कर पांच लाख रुपए कर दी गई हैं। वहीं एटीसी दर को साढ़े छह लाख रुपए तक बढ़ाया गया हैं। मुलाजिमों को सात लाख रुपए तक की आय पर राहत दी गई हैं। 

मलिक जी ने बताया कि विश्व की सेनाओं के मुकाबले देश की सेना को मजबूत बनाने के लिए तीन लाख करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया गया है। 12 करोड़ किसानों और मजदूरों को सालाना छह हजार रुपए पेंशन और स्वर्गवास होने पर परिवार को छह लाख रुपए की राशि दी जाएगी। देश में विकास को गति देने के लिए ग्रामीण सड़क योजना के तहत 19 हजार करोड़ रुपए से गांवों के घर-घर तक सड़क पहुंचेगी। सड़के ही देश के विकास का दरवाजा खोलती हैं। 

मलिक ने कहा कि देश के एक लाख गांवों को डीजिटल गांव बनाकर बच्चों के शिक्षा और जीवन स्तर को ऊंचा किया जाएगा। कार्पोरेट टैक्स/फर्म टैक्स को 30 फीसदी से 25 फीसदी किया गया हैं। वहीं, एक करोड़ युवा तकनीकी शिक्षा से आत्मनिर्भर होकर रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। उन्होंने कहा कि देश में अब तक 6 करोड़ लोगों को फ्री गैस कनेक्शन दिए गए हैं और इन्हें 8 करोड़ तक बढ़ाया जाएगा जिससे देश के 80 फीसदी लोगों के पास गैस कनेक्शन होंगे। इसके अलावा 2019 तक देश के हर घर में बिजली कनेक्शन मिलेंगे। किसानों और गरीबों के लिए मनरेगा में 60 करोड़ रुपए का बजट रखा गया हैं। वन रैंक वन पेंशन में सैनिकों को लाभ मिलेगा। मलिक ने कहा कि आज संसद में पारित हुए बजट का सारा देश और हर वर्ग स्वागत कर रहा हैं व कांग्रिस के षड्यंत्र पर मोदी जी की सर्जिकल स्ट्राइक है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *