शहीदों को भूलने वाली क़ौम अधिक समय नहीं रहती ज़िन्दा : आजाद

करनाल (रमेश कुमार): चंद्रशेखर आजाद के भतीजे सुरजीत सिंह आजाद ने कहा की देश को आजादी दिलाने वालों को भूलने वाली कॉम अधिक समय तक ज़िंदा नहीं रह पाती हैं। जो लोग अपने राष्ट्रय से प्रेम नहीं करते वह पशु के समान है। आज की युवी पीढ़ी को आजादी के परवाने की गाधाए पढ़ना चाहिए। जो लोग कहते हैं की उन्हें आजादी के ज़ुल्म नहीं देखे हैं।

उन्होंने कहा की आज जो आजादी हमे मिली हैं , उसके लिए लाखों पिताओं ने अपने भाइयों और पतियों का बलिदान किया है। आजादी को इतना सस्ता नहीं समझे। वे करनाल के मानव सेवा संघ में जाने माने लोक गायक प्रधानमंत्री से सम्मानित ईशवर शर्मा के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने पंडित ईशवर शर्मा को अपने फाउंडेशन का रष्ट्रीय महसचिव मनोनीत किया। ईशवर शर्मा का कई सारी संस्थाओ के प्रतिनिधियों ने अभिनन्दन किया। एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें कर्नल से लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए समर्थन किया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ मेयर रेनू बाला गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने बताया की कर्नल ही नहीं देश और प्रदेश का नाम पडित ईशवर शर्मा ने रोशन किया है। उनके पुत्र हेमंत षर्मा ने रोशन किया है। उनके पुत्र हेमंत शर्मा इस परंपरा को लगातार आगे बढ़ा रहे है।

इस अवसर पर देशभर से आये कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। यहाँ पर प्रदेशभर के विभिन्न संस्थाओ के प्रतिनिधियों ने उन्हें अपना समर्थन दिया। कर्यक्रम में कलाकारों साहित्यकारों था शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में रोड़ समाज से स्वामी जगदेवानंद माहराज , दरियाव सिंह मलिक , पवन शर्मा , ऋषि शर्मा , राजेंद्र शर्मा , पंकज पुनिया कृष्ण शर्मा , रामप्रकाश , मानव सेवा संघ के प्रधान स्वामी प्रेम मूर्ति उपस्तिथ थे।

Check Also

पीसीएस आफिर्सस एसोसिएशन ने मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के साथ की बैठक,प्रशासनिक लक्ष्यों को समय पर पूरा करने का भरोसा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 28 जुलाई ;पंजाब सिविल सर्विस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मुख्य सचिव वी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *