वोट के प्रति लोगो को जागरूक करेंगे प्रसिद्ध गायक मास्टर सलीम और सिमर कौर

जालन्धर : आम मतदान में लोगों को विशेष कर युवाओं को भागीदारी बनाने के लिए जिला प्रशासन ने कदम उठाते हुए स्वीप प्रोग्राम के अधीन प्रसिद्ध गायक सलीम शहज़ादा जोकि मास्टर सलीम के नाम से जाने जाते हैं और उभरती बालीवुड गायिका सिमर कौर को स्वीप अभियान का आइकन बनाया है जोकि वोट के अधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए लोगों को जागरूक करेगें । इस सम्भंधित और ज्यादा जानकारी देते हुए जिलाधीश ,जिन के साथ मास्टर सलीम और सिमर कौर ने कहा कि जि़ला प्रशासन का यह मुख्य उदेश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाये। जिलाधीश ने कहा कि दोनों गायकों ने संगीत जगत में पूरी लगन और मेहनत से अलग मुकाम हासिल किया है । उन्होनें कहा कि लोगों को लोकतंत्रीय प्रक्रिया में अधिक से अधिक भागीदार बनाने के लिए दोनों कलाकार असरदार ढंग से प्रचार कर सकते हैं।
जिलाधीश ने कहा कि यह दोनों गायक स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जि़ला प्रशासन का अहम हिस्सा होंगे।

उन्होनें कहा कि किसी भी देश की लोकतंत्रीय प्रक्रिया को मजबूत करने में युवाओं की अहम भूमिका होती है। उन्होनें कहा कि योग्य युवा मतदान से पहले 19 अप्रैल तक अपनी वोट बनवा सकते है । उन्होनें कहा कि कोई भी योग्य वोटर भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से जारी किये गए नैशनल वोटर सरविसस पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन एप और वैबसाईट द्वारा घर बैठे ही अपने कंप्यूटर या मोबायल के द्वारा अपने आप को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

जिलाधीश जालन्धर वरिन्दर कुमार शर्मा के नेतृत्व में जि़ला प्रसाशन की तरफ से लोगों को वोट डालने से स6बन्धित उत्साहित करने के लिए किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए मास्टर सलीम और सिमर कौर ने कहा कि यह उनके लिए स6मान की बात है कि उनको स्वीप अभियान का हिस्सा बनाया जा रहा हैं। उन्होनें कहा कि जालन्धर वासी होने पर यह उनका नैतिक फज़ऱ् बनता है कि लोगों को वोट के अधिकार प्रति अधिक से अधिक जागरूक किया जाये। इस अवसर पर मास्टर सलीम और सिमर कौर की तरफ से जि़ला प्रशासन को वोटर जागरूकता से स6बन्धित कार्य में पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया गया।मास्टर सलीम जो कि प्रसिद्ध गायक हैं जिन्होंने बालीवुड में भी बहुत सी हिंदी और पंजाबी गीत गाए हैं और उन के धार्मिक गीत भी लोगों में काफ़ी प्रसिद्ध हैं। उभरती गायिका सिमर कौर प्रतिभाशाली गायक हैं जो चैनल वी और एम.एच.9१ के सुपर सिंगर और आवाज़ पंजाब की के फ़ाईनल मुकाबलों में हिस्सा ले चुकी है । उन्होनें प्रसिद्ध बालीवुड फि़ल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के गीतों में भी अपनी आवाज़ दी है। इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधीश जसबीर सिंह, जि़ला स्वीप कोआरडीनेटर सुरजीत लाल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *