श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां

जिलाधीश ने स्पोर्टस कालेज में पौधे लगाने के अभियान की शुरूआत की

कल्याण केसरी न्यूज़ जांलधर : श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को बडे स्तर पर मनाते हुए जिलाधीश जांलधर वरिंदर कुमार शर्मा ने सरकारी कला और स्पोर्टस कालेज जांलधर से पौधे लगाने के अभियान की शुरूआत की । अभियान की शुरूआत करते हुए शर्मा जिनके साथ अतिरिक्त जिलाधीश ( विकास) कुलवंत सिंह भी मौजूद थे , की तरफ से हरियावल के नीचे क्षेत्र को बढाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने की जरूरत पर जोर दिया । उन्होनें कहा कि पौधे लगाना श्री गुरू नानक जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी क्योंकि श्री गुरू नानक देव जी प्रकृति के प्रेमी थे , और उन्होनें मानव को प्रकृति से प्यार करने का संदेश दिया है ।

जिलाधीश ने यह भी कहा कि श्री गुरू नानक देव जी ने रुहानी संदेश पवन गुरू पानी पिता माता धरती का प्रचार जिले के कोने कोने में करना चाहिए ताकि वातावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक पौधे लगा कर प्रकृति में आपसी सतुंलन रखा जा सके । शर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब को हरा-भरा,साफ सुथरा और प्रदूषण मुक्त बनाने की सोच है, लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । शर्मा ने कहा कि पौधे प्रकृति साधनो को बचाने और वातावरण में सुधार लाने में अहम योगदान देते है । उन्होनें कहा कि यह समय की जरूरत है कि लोग आगे आकर प्रशासन के साथ मिल कर अधिक से अधिक पौधे लगाए और उनका सही ढंग के साथ रख-रखाव करके जिले में हरियावल के नीचे आते क्षेत्र को बढाने में सहयोग दें ।

जिलाधीश ने कहा कि यह हमारी सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम अपनी आने वाली पीडियों के बढिया भविष्य़ के लिए वातावरण की सुरक्षा को विश्वसनीय बनाएं । शर्मा ने कहा कि सरकारी विभागों कर्मचारियों को न्योता दिया गया कि जिले को हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …