बाढ प्रभावित क्षेत्रों में 200 से अधिक डाक्टर और पैरा मैडीकल स्टाफ दे रहा है सुविधाएं

 शाहकोट सब डिविज़न में आते लोहियां ख़ास ब्लाक में बुरी तरह बाढ प्रभावित गाँवों में 200 से अधिक डाक्टर और पैरा मैडीकल स्टाफ पानी से पैदा होने वाली बीमारियों के बचाव के लिए मानवीय सुविधाएं प्रदान कर रहा है । जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि बाढ  प्रभावित गाँवों में पानी कम होने के बाद पानी से पैदा होने वाली बीमारियों का ख़तरा बढ़ जाता है ,इस लिए स्वास्थ्य विभाग को हिदायत की गई है कि लोगों को इन बीमारियाँ से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएँ।

उन्होनें कहा कि 200 से अधिक डाक्टरों और पैरा मैडीकल स्टाफ को बाढ प्रभावित गाँवों में लोगों की जांच और बेहतर इलाज के लिए लगाया गया है । उन्होनें बताया कि बाढ प्रभावित क्षेत्रों में मोबाईल मैडीकल टीम जिस में डाक्टर, फरमासिस्ट, नर्स और हर कर्मचारी शामिल हैं का गठन किया गया ,जो गाँवों में कैंप लगा कर लोगों की जांच के बाद उनको दवाएँ दे रहा है । उन्होनें कहा कि स्वास्थ्य टीम के सदस्यों 24 घंटे लोगों की जांच करके उनको सेवाएं दे रहा है । उन्होनें कहा कि अभी तक इन गाँवों में पानी से पैदा होने वाली बीमारियों का कई मामला सामने नहीं आया।

सिवल सर्जन डा.गुरिन्दर कौर चालवा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक बाढप्रभावित गाँवों में 8084 लकों को बुख़ार, पेट, आखों और चमड़ी की समस्याओं की जांच की । उन्होनें बताया कि टीम की तरफ से कलोरीन की गलियों और ओ.आर.एस. के पैक्ट भी दिए जा रहे है, साथ ही स्वास्थ्य विभाग के पास पूरी मात्रा में दवाएँ भी उपलब्ध हैं। उन्होनें कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने ड्यूटियों का रोस्टर भी बनाया है और उनकी तरफ से 24 घंटे लोगों को निर्विघ्न स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …